जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए निभाई जा रही अग्रणी भूमिका

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): डिप्टी कमिश्नर-कम-अध्यक्ष जिला रैड क्रास सोसायटी कोमल मित्तल के नेतृत्व में चलाई जा रही जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से प्राकृतिक आपदा जैसी नाजुक स्थितियिों में एक अग्रणी संस्था बन कर पीडि़तों की सहायता की जा रही है। इस संबंधी जानकारी देते हुए सचिव जिला रैड क्रास सोसायटी मंगेश सूद ने बताया कि बहुत तेज बारिश पडऩे के कारण भाखड़ा व पौंग डैम ओवरफ्लो हो रहे हैं। जिस कारण मुकेरियां व तलवाड़ा के गांवों में पानी की बहुत मार पड़ी है, इस लिए रैड क्रास सोसायटी की ओर से इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए पूरा योगदान डाला जा रहा है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि जिला रैड क्रास सोसायटी व जिला रोजगार कार्यालय की पूरी टीम की ओर से मुकेरियां के रिलीफ कैंप भंगाणा व गांव महिताबपुर के बाढ़ प्रभावित लोगों में जाकर राहत सामग्री जैसे कि फ्रूट पैकेट, ब्रैड पैकेट, बिस्कुट, फल, फ्रूट जैम, पानी की बोतलें, ओडमोस, तेल की बोतलें, कंघी, टूथ पेस्ट, टूथ ब्रश, नहाने वाले साबुन, कपड़े धोने वाले साबुन, शेविंग किटें, सैनेटरी पैड, मच्छरदानी आदि मुहैया की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि रैड क्रास सोसायटी को दान में मिलने वाली सहायता द्वारा चलाया जाता है।

इस लिए समूह जनता से अपील की जाती है कि इस प्राकृतिक आपदा के मौके पर वे पीडि़तों की वित्तिय या अन्य किसी भी तरह की सेवा करने के लिए अपना बहुमूल्य योगदान दें, ताकि लगातार बाढ़ पीडि़तों को सहायता पहुंचाई जा सके। इस समाज कल्याण के कार्य के लिए निजी तौर पर सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक रैड क्रास सोसायटी के कार्यालय, जोधा मल रोड, नजदीक सिविल लाइन्ज, होशियारपुर आकर फोन नंबर 95153-76340 व 88727-33930 पर जानकारी ली जा सकती है।
                                                     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here