डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को जिले के ब्लैक स्पाट का निरीक्षण कर जल्द कार्रवाई के दिए निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल की ओर से आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अलग- अलग विभागों के अधिकारियों  के साथ सडक़ सुरक्षा माह संबंधी बैठक कर उन्हें दिशा निर्देश जारी किए गए। उन्होंने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन होने के कारण होने वाले हादसों की गंभीर स्थिति से परिचित करवाते हुए ट्रैफिक नियमों के बारे में खुद सावधान होने व बाकियों को भी जागरुक करने का आह्वान किया। इस मौकेे पर उनके साथ एस.एस.पी सुरेंद्र लांबा, सचिव आर.टी.ए. रविंदर सिंह गिल के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में पुराने सडक़ हादसों से संबंधित 44 ब्लैक स्पाट थे जो कि इस समय कम होकर 23 रह गए हैं। उन्होंने नेशनल हाईवेज अथारिटी आफ इंडिया, लोक निर्माण विभाग, मंडी बोर्ड व नगर निगम होशियारपुर को हिदायत की कि संबंधित ट्रैफिक इंचार्ज को लेकर इन ब्लैक स्पाट का निरीक्षण कर उनको ठीक करने संबंधी कार्रवाई जल्द से जल्द की जाए। इसके अलावा सडक़ किनारे लगी घास-बूटी को साफ करवाया जाए ताकि सडक़ पर बनी सफेद पट्टी वाहन चालक को साफ दिखाई दे। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस. यातायात विभाग व स्कूल शिक्षा विभाग को एन.जी.ओज के साथ मिलकर रोड सेफ्टी जागरुकता रैली व जागरुकता सैमीनारों के आयोजन संबंधी हिदायत की।

कोमल मित्तल ने कहा कि हर वाहन पर रिफलेक्टर लगा होना जरुरी क्योंकि वाहनों पर रिफलेक्टर न होने के कारण अंधेरे व धुंध में हादसे हो जाते हैं। उन्होंने रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी व ट्रैफिक पुलिस को हिदायत की कि वाहनों पर रिफलेक्टर लगाने के कार्य को अभियान के रुप में लिया जाए और लोगों में ट्रैफिक नियम संबंधी अधिक से अधिक जागरु कता फैलाई जाए। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि ट्रैफिक नियमों का पालन न करने पर ही सडक़ हादसे होते हैं, इस लिए ट्रैफिक नियमों की पालना यकीनी बनाया  जाए। रिजनल ट्रांसपोर्ट अधिकारी रविंदर सिंह गिल ने बताया कि विभाग की ओर से लगातार वाहनों पर रिफलेक्टर लगाए जा रहे हैं और आवारा पशुओं के गलों में भी रेडियम बैल्ट डाले गए हैं ताकि धुंध में हादसों को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here