पिपलांवाला में पानी पर त्राहिमाम, लोगों ने चिलचिलाती धूप में सडक़ पर किया प्रदर्शन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: भूपेश प्रजापति/गुरजीत सोनू। पिछले कुछ दिनों से पानी की किल्लत का सामना कर रहे पिपलांवालां इलाके के निवासियों का सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए होशियारपुर-जालंधर मुख्यमार्ग पर जाम लगाकर रोष प्रदर्शन शुरु कर दिया। लोगों ने सडक़ को पूरी तरह से जाम कर दिया और निगम के अधिकारियों और इलाका पार्षद के खिलाफ करीब 2-3 घंटे जमकर भड़ास निकाली। लोगों ने कहा कि जरा सी भयंकर गर्मी पडऩे पर पिपलांवालां में पानी की भारी किल्लत हो जाती है और यह सिलसिला पिछले कई सालों से चल रहा है तथा बार-बार कहे जाने के बावजूद भी निगम द्वारा इसका हल नहीं निकाला जा रहा।

Advertisements

लोगों ने बताया कि उनके इलाके में दो-दो वी.आई.पीज रहते हैं और बावजूद इसके निगम द्वारा इलाके में पानी की कमी को दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे। उन्होंने कहा कि निगम अधिकारी इस संबंधी आश्वासन तो देते हैं, मगर कार्रवाई शून्य पर ही टिकी हुई है और इसे आगे बढ़ाया जाना जरुरी नहीं समझा जा रहा। लोगों ने कहा कि जब से वह निगम में मिले हैं उनके यहां समस्याओं का अंबार लगना शुरु हो गया तथा इससे अच्छा तो यह था कि उनका इलाका गांव में ही रहता। लोगों ने चेतावनी दी कि अगर पानी की समस्या हल न की गई तो नगर निगम और जिला प्रशासन के खिलाफ अनिश्चितकालीन के लिए मोर्चा खोल दिया जाएगा।

इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस और निगम की तरफ से पहुंचे अधिकारियों ने बड़ी मशक्तत से लोगों को समझाने और उनकी समस्या हल करने का आश्वासन देते हुए जाम खुलावाया। लोगों ने चेतावनी दी कि अगर उन्हें फिर से पानी की समस्या का सामना करना पड़ा तो फिर वे किसी की नहीं सुनेंगे और संघर्ष की जारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

इस मौके पर प्रदीप सिंह, गुरप्रीत कौर पार्षद, हरभजन सिंह, सतनाम सिंह धामी, मनजीत सिंह धामी, गुरप्रीत सिंह, बलजीत सिंह सर्बजीत कौर, कर्मजीत कौर, ममता देवी, हरदीप सूरी के अलावा बड़ी संख्या में मोहल्ला निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here