सेंट सोल्जर की सभी ब्रांच ने मनाई ‘धीआं दी लोहड़ी’

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस की होशियारपुर की सभी ब्रांचों में बेटियों को समर्पित ‘धीआं दी लोहड़ी’ हर्षोल्लास से मनाई गई। इस मौके पर लोहड़ी जलाई गई ओर उसमें छात्रों ने स्कूल स्टाफ के साथ मिलकर गुड़, रेवडिय़ां, मूंगफली व तिल डाले। इस दौरान छात्रों की ओर से लोहड़ी से संबंधित गीत पेश किए गए। इसके अलावा भंगड़ा ओर गिद्धा भी डाला गया।

Advertisements

इस अवसर पर माहिलपुर ब्रांच की प्रिंसिपल सुखजिंदर कौर ने नर्सरी विंग की छात्राओं ओर उनकी माताओं का विशेष सम्मान करते हुए कहा कि आज लड़कियां किसी भी तरह लडक़ों से कम नहीं है। जरुरत है तो सिर्फ उनको बराबर मौके प्रदान करने की। नारी की समाजिक स्थिति सुधारने के लिए हमें अपनी सोच को बदलना होगा ओर सदियों से चली आ रही बेटे की लोहड़ी मनाने की रीति के विपरीत बेटियों की लोहड़ी मनाने की एक नई शुरुआत करनी होगी।

ऐसे ही लक्ष्मी एन्क्लेव ब्रांच होशियारपुर में प्रिंसिपल सुशील सैनी के नेतृत्व मनाए गए लोहड़ी के पर्व पर उन्होंने सभी छात्रों तथा स्कूल स्टाफ को लोहड़ी की बधाई देते हुए सभी त्योहार मिल कर मनाने के लिए प्रेरित किया। सभी ब्रांच में करवाए गए कार्यक्रमों के दौरान टीचिंग व नान-टीचिंग स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here