विकास के लिए पंचायत अपनी भूमिका ईमानदारी से निभाए: सांपला

Punjab Govt.

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। संपूर्ण विकास के लिए सभी का सहयोग होना जरुरी है। लोकतांत्रिक प्रणाली के तहत चुने गए पंच-सरपंच अगर अपना दात्यिव ईमानदारी से निभाएंगे, तो इलाके का विकास और भी बढिय़ा होगा। उपरोक्त शब्द यूथ डेवलेपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चैयरमैन संजीव तलवाड़ ने कार्यालय में लोगों की शिकायतों को सुनने के अवसर पर कहे।

Punjab Govt.
Punjab Govt.
Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि नई चुनी हुई पंचायतें अगर साकारात्मक तरीके से, बिना भेदभाव के कार्य करती हैं, तो केंद्र की तरफ से भी उन्हे पैसे की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 14वें वित्त कमीशन में संशोधन कर पहली बार केंद्र ने सीधा पैसा पंचायतों के खाते में भेजा है, जिससे केंद्र की पंचायतों के प्रति स्पष्ट नीयत का पता चलता है। तलवाड़ ने कहा कि मूलभूत ढांचे को सुधारने के लिए पंचायतों का सहयोग जरुरी है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गांवो के प्रति जो विजन है, उसे लागू करने में पंचायतें पहल करें। इस मौके पर तलवाड़ ने लोगों की शिकायतों को सुनते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि संबंधित अधिकारियों से इस संबंध में बात कर सभी शिकायतों का जल्द समाधान कर दिया जाएगा। इस मौके पर भूपिंद्र सिंह, तीर्थ सिंह सतौर, सुखदेव सिंह पंच, जोगा सिंह, हरमेश लाल, जोगिन्द्र सिंह पंच, रंजीत सिंह, सरपंच बस्सी मरुफ अवतार सिंह, सुनील कुमार, स्वर्णा राम, हरप्रीत सिंह व कुलजीत सिंह धामी व इलाके के अन्य लोग भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here