हिस एक्सीलेंट अकादमी: जे.ई.ई मेन्स में हरमनदीप ने पाया 1637वां रैंक, शहर का नाम किया रोशन

होशियारपुर(द स्टलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। 12वीं मैडिकल, नॉन मैडिकल एवं कॉमर्स विषय की पढ़ाई के लिए होशियारपुर के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान हिज़ एक्सीलेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मैडिकल, नॉन मैडिकल एवं कॉमर्स के साइंस ग्रुप के छात्र हरमन ने जेईई मेन्स में 1637वां रैंक हासिल कर होशियारपुर का नाम रोशन किया। जानकारी देते हुए डा. आशीष सरीन एम.डी. हिस एक्सीलेंट इंस्टीट्यूट ने बताया की उनका जिले में नंबर वन इंस्टीट्यूट बनने का सपना सच होने लगा है पिछले वर्ष उनके द्वारा एक अनूठा प्रयास किया गया था जिसका नतीजा हरमनदीप सिंह ने जेईई मेन्स में 1637वां रैंक हासिल कर दिखा दिया है।

Advertisements

गत वर्ष बच्चों की कुछ समस्याओं को देखते हुए डा. सरीन ने चंडीगढ़ एवं कोटा स्टाइल कोचिंग अपने इंस्टिट्यूट होशियारपुर में शुरू करवाई थी जिसके तहत चंडीगढ़ से प्रो. के. गणेशण एम.टेक (आई आई टी खडग़पुर) से साथ मिलकर एक नया मॉडल डिजाइन किया जिसके तहत कोटा एवं चंडीगढ़ में मिलने वाली विशेष कोचिंग होशियारपुर में ही उनके इंस्टीट्यूट में प्रदान की जाने लगी जिसके चलते साइंस ग्रुप का बेहतरीन रिजल्ट आया। हरमन के साथ-साथ रोहित जैन ने 92 प्रतिशत जितेश ने 91.2 प्रतिशत प्रणव सूद ने 90 प्रतिशत अंक हासिल किए।

इसके अलावा 12 अन्य बच्चों ने भी जेईई मेन्स का टेस्ट क्वालीफाई किया। हिज़ एक्सीलेंट कोचिंग सेंटर ने बच्चों की कोचिंग के लिए गोल्ड व प्लैटिनम जैसे विशेष बैच बनाए हैं जिनमें छात्रों को चंडीगढ़ से आकर टीचर पढ़ाते हैं व पहले ही दिन से कोटा व चंडीगढ़ स्टाईल कोचिंग व विशेष तैयारी उपलब्ध करवाते हैं। बच्चों का चयन शिक्षक उनकी योग्यता के आधार पर करते हैं ताकि उन्हें एक समान माहौल मिल सके। साइंस व कॉमर्स ग्रुप के छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी 12वीं रेगूलर पढ़ाई के साथ-साथ करवाई जाती है जिसके चलते उनके इंस्टीट्यूट के बेहतरीन परिणाम आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here