कलामन्थन: चब्बेवाल में नाईस टेलेन्ट शोकेस की धूम

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। नाईस कम्पयूटर संस्थान विद्यार्थियों को आधुनिक तकनीकों में सर्व श्रेष्ठ ट्रेनिंग देकर न केवल प्लेसमेंट के काबिल बना रहा है, साथ ही युवा सशक्तीकरण की अनेकों गतिविधियों के जरिए उनमें आत्म विश्वास जगाने व छिपी प्रतिभाओं को उभारने का काम भी बखूबी कर रहा है। पिछले महीने होशियारपुर व चब्बेवाल संस्थानों में मेंटल हैल्थ अवेयरनेस मास के अन्तर्गत जागरूकता अभियान जारी रहा। जिसमें कई कार्यक्रम रखे गए। इसका समापन गत दिवस चब्बेवाल संस्थान में एक रंगारंग सभ्याचार प्रोग्राम से किया गया। जिसमें प्रतिभागियों को डांस, गायन, व एक्टिंग के हुनर दिखाने के साथ मंच संचालन के अनुभव का मौका भी मिला। समागम का शुभारंभ पी.जी.डी.सी.ए. की सिमरन ने शब्द-गायन से किया।

Advertisements

डांसिंग में सोलो व जोड़ीदार के साथ भंगड़े की धूम मची। जिसमें जसवीर औरद विन्दर ने भरपूर रंग जमाया। गायन में संगीत की मधुरस्वरों की लहरियों के बीच एकाउन्टस व टैली कर रही हरिन्दर व मनीशा के गीत ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। मेंटल अवेयरनेस को ध्यान में रखते हुये स्पीच मुकाबले में कई मुख्य मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें युथनीशिया पर डीसीए कर रही सिमरन के विचारों को ज़बरदस्त सराहना मिली। स्किट में कुछ गम्भीर विषयों को मनोरंजक तरीके से पेश किया गया। जिसमें से रिचा की पावरफुल एक्टिंग ने खूब तालियां बटोरी। मंच संचालन की भूमिका डीसीए से अमनजोत सिंह व मनदीप कौर ने बखूबी निभाई जिसके दौरान उपस्थित श्रोताओं के लिए फऩगेम्ज़ भी रखी गई।

इस अवसर पर प्रमुख स्टूडेंट काउन्सलर व सर्टीफाईड साईकोलोजिस्ट स्वीन सैनी ने युवाओं को जीवन व कैरियर से जुड़ी चुनौतियों के दौरान मानसिक संतुलन कायम रखने के गुर बताए। सेंटर डायरेक्टर प्रेमसैनी ने युवाओं को अपने देश की तरक्की का हिस्सा बनने व उपलब्ध अवसरों का भरपूर मौका उठाने को प्रेरित किया। कार्यक्रम के अन्त में चब्बेवाल सेंटर मैनेजर संदीप कुमार ने द मांईडमेन्टरज़ के ज़रिए लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रेम व स्वीन सैनी की सराहना करते हुये सभी का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here