शिक्षित छात्राएं कल के समाज की बेहतर नींव: डा. राज चब्बेवाल

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पंजाब सरकार द्वारा चलाई जा रही माई भागो स्कीम तहत सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल अजनोहा में चब्बेवाल हल्का विधायक डा. राज कुमार द्वारा ग्यारहवीं व बारहवीं कक्षा की छात्राओं को साईकिल तक्सीम किए गए। इस मौके पर डा. राज ने छात्राओं की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि लड़कियां आजकल किसी भी क्षेत्र में लडक़ों से कम नहीं हैं बल्कि उनको भी पीछे छोड़ रहे हैं। स्कूलों के नतीजों में भी छात्राएं रिकार्ड तोड़ रहीं है। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चियों पर गर्व है तथा उनकी प्रतिभा को प्रफुल्लित करने के लिए अधिक अवसर देने के लिए पंजाब सरकार द्वारा कई प्रयास किए जा रहे हैं।

Advertisements

 

छात्राओं को स्कूल आने के लिए ,साईकिल की सहूलियत देना भी इन प्रयासों का ही अहम हिस्सा है। डा. राज ने छात्राओं को बधाई देते हुए उनके माता पिता की भी प्रशंसा की जो अपनी बेटीयों को पढ़ाई के अवसर देकर उनके एक बेहतर भविष्य की नींव रख रहे हैं। डा. राज ने प्रिंसिपल तथा समूह स्टाफ को स्कूल के बढिय़ा रख रखाव और नतीजों के लिए उनकी कोशिशों की प्रशंसा करते हुए कहा कि अध्यापक एक बेहतर समाज के आर्कीटेक्ट हैं।

डा. राज ने कहा कि सरकार की कोई भी समाज भलाई स्कीम तब तक कामयाब नहीं हो सकती जब तक आम जनता भी उस में शआमिल न हों। अपनी बच्चियों को पढऩे के मौके देकर आओ हम सब सरकार के ऐसे कदमों को और मजबूती प्रदान करें।

Dashmesh Academy Hoshiarpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *