30 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं आई बिजली, लोगों ने जताया रोष

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-फगवाड़ा रोड पर मोहल्ला कमालपुर सिंगला अस्पताल के नजदीकी ट्रांसफार्मर के खराब होने के चलते 12 जून की सुबह से परेशान आस-पास के लोगों ने पंजाब सरकार तथा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि सिटी में 24 घंटे बिजली सप्लाई देने का दावा करने वाले बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफॉर्मर को ठीक करने के लिए ट्रांसफार्मर में जो तेल डलना था, वह विभाग के पास न होने के कारण उसको दूसरे शहर से मंगवाया जा रहा है।

Advertisements

अगर विभाग द्वारा 12 जून की सुबह से खराब ट्रांसफार्मर को ठीक करने में इतना समय लगता है तो इसे पंजाब सरकार तथा विभाग की ढीली कार्यप्रणाली ही कहा जा सकता है। भीषण गर्मी के चलते 28 घंटे बीत जाने के बावजूद भी लोग बिना बिजली केअपने घरों में बैठने को मजबूर है तथा प्रशासन द्वारा अगर ऐसी स्थिति होती है तो उनको पहले से ही इसका इंतजाम करना चाहिए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़ सके। जिला होशियारपुर में दो-दो कैबिनेट मंत्री होने के चलते शर्म की बात है कि लोगों को ऐसी समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है। खबर लिखे जाने तक अभी तक बिजली नहीं आई थी।

लोगों का कहना है कि विभाग के जे.ई. को इसके बारे में पिछले 15 दिन से लगातार इसकी जानकारी दी जा रही थी कि ट्रांसफार्मर में धूंआ निकलता है तथा हैरानी की बात है कि विभाग ने पहले इसे क्यों गंभीरता से नहीं लिया। अगर अब भी समय रहते ट्रांसफार्मर को विभाग द्वारा न बदला जाता तो शायद कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

पिछले कुछ दिनों पहले चिंतपूर्णी रोड गांव सलेरन, आदमवाल, बंजरबाग के लोगों ने बिजली न होने के कारण सुबह से लेकर रात करीब 9.30 बजे तक जाम लगाया था, लेकिन प्रशासन पर इसका कोई असर नहीं हुआ।
लोगों ने कहा कि सरकार द्वारा जो उनसे किए गए वायदे है, वह अब पूरी तरह से खोखले साबित हो रहे हैं। गांवों में तो बिजली सप्लाई की इतनी बुरी हालत है कि जरा सी आंधी आने से पहले ही लोगों के घरों की बिजली बंद कर दी जाती है तथा दो-दो दिन तक बिजली नहीं आती तथा परेशान लोगों द्वारा बार-बार प्रशासन को कहने पर भी उनकी कोई सुनवाई नहीं होती।

इस संबंधी जब एक्सियन मनरूप सिंह के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर में जो तेल डाला जाता है वो दूसरे जिले से मंगवाया गया है तथा विभाग  के पास कोई स्टॉक भी नहीं है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here