शिवपुरी की नुहार बदलने के लिए दो करोड़ रु पये की लागत से करवाए जा रहे कार्य : कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर का विकास दलगत राजनीति से ऊपर उठकर और सभी को साथ लेकर करवाया जाएगा। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने सोनालिका के सहयोग से शिवपुरी होशियारपुर में उपस्थित विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को 49 लाख रु पये का चैक सौैंपते हुए रखे। इस दौरान सोनालिका की ओर से उनके प्रतिनिधि जे.एस. चौहान व रजनीश टंडन भी उपस्थित थे।

Advertisements

श्री अरोड़ा ने बताया कि कार्पोरेट सोशल रिसपांसिबिलटी (सी.एस.आर) के अंतर्गत शिवपुरी की नुहार बदली जा रही है, जिसके लिए सोनालिका समूह की ओर से एक करोड़ रु पये देने की घोषणा की गई थी,जिसमें से 51 लाख का चैक पहले दिया गया था और 49 लाख रुपये का चैक दिया गया है। इसके अलावा कोका कोला की ओर से भी शिवपुरी के लिए 21 लाख दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक शिवपुरी के लिए 1 करोड़ 21 लाख रु पये आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि शिवपुरी की नुहार बदलने के लिए पैसों की कमी नहीं आने दी जाएगी। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के हरियाना रोड स्थित लाला गुज्जर मल्ल का बाग जोकि उन्होंने मानवता की सेवा के लिए शिवपुरी के लिए दान दे दिया था की नुहार बदली जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस नेक कार्य के लिए अलग-अलग उद्योगों द्वारा सराहनीय योगदान डाला गया है खासकर सोनालीका उद्योग समूह की तरफ से अमृत सागर मित्तल के वे विशेष आभारी हैं, जिन्होंने इस काम के लिए दिल खोलकर सहयोग किया है। उन्होंने शिवपुरी में चल रहे काम को देखा और कहा कि शिवपुरी की देखभाल कर रही संस्था ठाकुर द्वारा बाउली तुला राम प्रबंधक सभा (शिवपुरी विंग) के प्रधान अरुण कुमार अरना व उनकी सारी टीम की देखरेख में यह कार्य पंचायती राज के माध्यम से करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिवपुरी में दो हाल नुमा बरामदे बनाए जा रहे हैं, जहां पर भजन-कीर्तन हुआ करेगा। इसके अलावा शिवपुरी की नुहार बदलने के लिए पार्किंग व अन्य कार्य भी होंगे। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि इसके अलावा शिवपुरी के लिए एक एयर कंडीशन बस तैयार करवाई जा रही है जो कि जल्द ही शिवपुरी को सौंप दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शव वाहन के साथ उनके परिजनों व जान पहचान वालों को लाने के लिए यह ए.सी बस दी जा रही है जो कि उनको साथ लेकर आएगी व वापिस घर छोड़ेगी। श्री अरोड़ा ने कहा कि शिवपुरी सबसे पवित्र स्थान है और इसकी पवित्रता को कायम रखना हमारा फर्ज है।

इस अवसर पर शहरी कांग्रेस प्रधान एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद कुलविंदर सिंह हुंदल, सुरिंद छिंदा, शादी लाल, अनिल कुमार, दीपक पुरी, कैप्टन कर्म चंद, कुलदीप अरोड़ा, रमेश डडवाल, सुनीश जैन, गुरदीप कटोच, हरीश आनंद, गुलशन राय के अलावा भारतीय सनातन महावीर दल, जन सेवक संस्था, दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान, श्री हिंदू गौ रक्षिणी सभा, स्वामी मोहनानंद संकीर्तन मंडल, भारत विकास परिषद, सिटी हार्ट वैल्फेयर सोसायटी, श्री गोविंद गौधाम गौशाला, शिरोमणि संत नाम देव सभा, बावा लाल दयाल प्रचार मंडल, श्री राम चरित मानस प्रचार मंडल, श्री मेहंदीपुर बाला जी सेवा संघ, बाबा बालक नाथ मंदिर प्रबंधक कमेटी, प्रभु श्री राम सेवा दल, गौतम नगर वेलफेयर सोसायटी, जय मां चिंतपूर्णी सेवा समिति, शिव सेना हिंदुस्तान, सेवा भारती, भगवान परशुराम सेना, शिव सेना(बाल ठाकरे), श्री रामा कृष्णा संकीर्तन मंडल, सतगुरु सेवा समिति, युवा जागृति मंच, श्री बांके बिहारी सेवा समिति व अन्य धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here