सरकारी स्कूलों के मैरिट में आए दसवीं, बारहवीं के विद्यार्थियों को जिलाधीश ने किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सपने जरुर देखें और उसे हकीकत में बदलने के लिए जी जान से मेहनत करें, अपनी कमजोरियों को पहचाने और उसमें सुधार कर उस कार्य में निपुणता हासिल करें, जिस दिन इस दिशा में आपने काम करना शुरु कर दिया, सफलता आपके कदम चूमेगी। यह विचार जिलाधीश ईशा कालिया ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में सरकारी स्कूलों के दसवीं व बारहवीं में मैरिट में आने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित समारोह के दौरान रखे। उन्होंने कहा कि इन मेधावी बच्चों ने मैरिट में स्थान लेकर सफलता की ओर बढऩा शुरु कर दिया है। उन्होंने बच्चों, उनके अध्यापक व अभिभावकों को उनकी सफलता के लिए बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Advertisements

इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) अमृत सिंह भी विशेष तौर पर उपस्थित थी। मेधावी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए जिलाधीश ने कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता। सफल बनने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है चाहे वह कोई भी क्षेत्र क्यों न हो। उन्होंने कहा कि यह उम्र ऐसी होती है जब आपकी प्राथमिकताएं हर रोज बदलती है लेकिन यहीं से आपके बेहतर भविष्य की शुरु आत होती है, इसलिए लक्ष्य निर्धारित कर उसके लिए अभी से मेहनत करना शुरु कर दें। उन्होंने कहा कि कई बार हम परिवार व दोस्तों के कहने पर ऐसे विषय रख लेते हैं जिनमें हमारी ज्यादा रुचि नहीं होती, हमें लगता है कि यह विषय पढऩे से समाज हमें ज्यादा होशियार समझेगा। इसलिए विषयों का चयन करने समय यह जरुर ध्यान रखें कि आपकी किस विषय में रु चि है और उन्हीं विषयों को चुने जो आपके अनुकूल हो।

ईशा कालिया ने बच्चों से अपील करते हुए कहा कि वे सामाजिक तौर पर जागरु क रहें और नशे जैसी बीमारी से दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि भविष्य में वे चाहे किसी भी क्षेत्र में जाएं लेकिन खुद एक आदर्श नागरिक के तौर पर समाज के लिए कुछ न कुछ जरु र करें तभी आपकी शिक्षा सही मायने में सफल साबित होगी। उन्होंने कहा कि कई बार मेहनत करने पर भी सफलता नहीं मिलती, ऐसे में निराश नहीं होना चाहिए बल्कि कमियों को दूर कर और ज्यादा मेहनत करनी चाहिए। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर के अलावा उपस्थित सभी अधिकारियों ने आई.ए.एस. व पी.सी.एस. बनने के अपने अनुभवों को सबके साथ सांझा किया और बताया कि अगर इरादा पक्का हो तो कामयाबी जरु र मिलती है। इस दौरान एस.डी.एम. मुकेरियां आदित्य उप्पल, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित सरीन, एस.डी.एम. दसूहाज्योति बाला मट्टू, सहायक कमिश्नर(सामान्य) अमित महाजन, जिला शिक्षा अधिकारी(से) बलबीर सिंह के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी, अध्यापक, बच्चे व उनके अभिभावक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here