डीसी ने जीरो लाइन पर बन रहे बंकरों का निरीक्षण किया, अब तक बन चुके हैं 150 पक्के बंकर

जम्मू/ राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। सोमवार को जिला विकास आयुक्त (डीसी) पुंछ राहुल यादव ने भारत-पाक नियंत्रण रेखा के जीरो लाइन भारतीय क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर निर्माणधीन बंकरों का निरीक्षण किया।

Advertisements

पाक गोलाबारी से आए दिन सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। पाकिस्तान की गोलाबारी व मोर्टार से लोगों के पक्के-कच्चे मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाते थे। कुछ दिनों से (बार्डर) नियंत्रण रेखा शांत है। जिला राजौरी व जिला पुंछ के लोगों की समस्याओं के मद्देनजर सरकार पक्के बंकरों का निर्माण करवा रही है। पाक की अचानक गोलाबारी की मार से बचने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र के लोग पक्के बंकरों में शरण लेंगे।

दौरे के दौरान एसीडी पुंछ, डीपीओ, एक्सईएन आरडीडी, एईई (आरएंडबी) और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
अपने दौरे के दौरान, डीडीसी पुंछ ने कसोलिया और खारी सहित जीरो लाइन की सीमा पर विभिन्न इलाकों में समुदाय और व्यक्तिगत बंकरों का निरीक्षण किया। उन्होंने बंकरों के निर्माण में उपयोग की जा रही निर्माण सामग्री की गुणवत्ता का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निष्पादित कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

डीडीसी पुंछ ने बताया कि जिला पुंछ में स्वीकृत 1380 में से कुल 150 बंकरों का निर्माण पूरा हो चुका है और 350 और बंकर निर्माण के विभिन्न चरण में हैं और अगले कुछ दिनों में पूरे हो जाएंगे। यादव ने कार्यकारी एजेंसियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी स्वीकृत बंकरों को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जाए। उन्होंने आगे बताया कि इन बंकरों को लोगों को सौंपने के लिए संबंधित कार्यकारी एजेंसियों को दिशा दी गई है। सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए उचित कदम उठाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here