मां को भारत वापिस लाने हुेतु बेटे ने लगाई खन्ना से गुहार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। धारीवाल गुरदासपुर निवासी महिला जिसे ट्रैवल एजंटों ने कुवैत में किसी शेख के पास बेच दिया था, के बेटे रोहित बेदी ने भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना से मुलाकात कर उन्हें अपनी व्यथा सुनाते हुए अपनी मां को कुवैती शेख की कैद से छुड़वाकर जल्द सुरक्षित भारत वापिस मंगवाने की गुहार लगाई।

Advertisements

अविनाश राय खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि अपनी मां को भारत वापिस मंगवाने हेतु श्री खन्ना को रोहित बेदी द्वारा सौंपे गए विनती पत्र तथा दी गई जानकारी के अनुसार उसकी मां को करीब 1 साल पहले अमृतसर के मुखतियार सिंह नामक ट्रैवल एजंट ने विदेश भेजने का झांसा देकर उसे अपने सहयोगी एजंटों को मुंंबई में बेच दिया था जिन्होंने उसे आगे किसी कुवैती शेख के पास 1200 के.डी. जिसकी भारतीय करंसी के अनुसार कीमत करीब 2.70 लाख रु पए बनती है, में बेच दिया था।

इस घटना के करीब 3 महीने पश्चात उसकी मां ने किसी तहर अपने पती सुरिंदर बेदी से फोन पर सम्पर्क कर उन्हें कुवैती शेख की कैद से छुड़वाने के लिए कहा। इसके पश्चात करीब ढाई महीने बाद उसने दोबारा फोन करके अपने पती सुरिंदर बेदी को उसे कुवैती शेख की कैद से छुड़वाने के लिए कहा जिसके चलते उक्त एजंट के विरु ध पुलिस को पहले सुरिंदर बेदी तथा बाद में लडक़े रोहित बेदी ने शिकायत की जिसके पश्चात पुलिस द्वारा हरकत में आकर उक्त एजंट को गिरफ्तार कर उससे पुछताछ की गई जिससे यह सारा मामला सामने आया। इसी दौरान रोहित बेदी ने कुवैत में किसी समाज सेवी से सम्पर्क कर कुवैती शेख जिसके पास उसकी मां कैद है, तक पहुंच की। कुवैती शेख ने साफ शब्दों में कहा कि उसने महिला को 1200 के.डी. में खरीदा है।

रोहित बेदी की व्यथा सुनने के पश्चात श्री खन्ना ने उसे आश्वासन दिलाया कि वे केन्द्र सरकार के सहयोग से उसकी मां को जल्द कुवैती शेख की कैद से छुड़वाकर भारत वापिस मंगवाने का प्रयास करेंगे। इस घटना पर चिंता जाहिर करते हुए श्री खन्ना ने लोगों से अपील की कि विदेश जाने से पहले भेजने वाले एजंट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें तथा सरकार द्वारा प्रमाणित एजंटों के माध्यम से ही विदेश जाएं। इस मौके पर श्री खन्ना के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. रमन घई भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here