कोरोना के पाजीटिव मरीजों की संख्या 10, पुंछ में पांच एक्टिव

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। राजौरी व पुंछ में नोवल कोरोना वायरस की बढ़ोतरी लगातार जारी है। आज राजौरी से दो जिनमें एक महिला भी शामिल है व एक कोरोना पाजीटिव केस पूंछ जिला की ताजा आई जांच रिपोर्ट में पाया गया है। इन सभी को आइसोलेशन(कोरोना पॉजिटिव) केंद्र में उपचार के लिए रेफर किया गया। पांच गांव जिला राजौरी के रेड जोन में चल रहे है वहीं जिला राजौरी व पुंछ को ग्रीन सूची में रखा गया है। दोनों जिलों में अब तक 15 केस पॉजिटिव आ चुके है और राजौरी के चार लोगों तंदुरुस्त होकर घर जा चुके हैं।

Advertisements

जिला राजौरी से अब तक 4775 (नमूने परीक्षण) सैंपल जांच के लिए कोविड 19 प्रयोगशाला में भेजे गए थे। जिनमें 3085 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। इनमें 1683 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है। जिला राजौरी में बच्चों सहित 5537 लोगों को ऑब्जरवेशन(अवलोकन) के लिए सूचीबद्ध किया गया, 1351 होम क्वारंटाइन, इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में 1094 अब तक 2041 व्यक्तियों को प्रशासनिक/अस्पताल क्वारंटाइन (संगरोध) केंद्रों से मुक्त कर दिया गया है। जिला राजौरी से संबंधित 2040 मजदूर, छात्र और अन्य लोगों को अब तक लगा गया और यह प्रक्रिया लगा लगातार जारी है।

वहीं राजौरी जिला में आज (डाऊनलोड) जोड़े गए 288 आरोग्य सेतु उपयोगकर्ता के साथ अब तक जिले में आरोग्य सेतु उपयोगकर्ताओं की कुल संख्या 41351 है व स्वास्थ निधि के तहत 129473 परिवारों और 616498 लोगों ने अब तक कवर (सर्वेक्षण) किया है। आज शुक्रवार तक जिला राजौरी से कुल अब तक दस केस कोरोना पाजटिव आ चुके हैं और इन्हीं दस में से चार लोग कोरोना पॉजीटिव तंदरुस्ती का प्रमाण पत्र देकर घर भेज दिया गया है। मौजूदा समय में राजौरी जिला के कोरोना संक्रमण से ग्रस्त पांच लोग जीएमसी व संबंधित जिला अस्पताल राजौरी के आइसोलेशन वार्ड में उपचार के लिए भर्ती हैं व नोशहरा कलसियां से सी-19 पॉजिटिव एक औरत का उपचार जम्मू में चल रहा है। राजौरी में कुल छह लोग कोरोना केस के पीडि़त से ग्रस्त है।

वहीं जिला में आज एक नया कोरोना केस पॉजिटिव पाया गया, पुंछ में कोरोना केस से पीड़तों की संख्या पांच हो गई जिनका उपचार चल रहा है। जिला राजौरी व पुंछ में कोविड-19 की संक्रमण श्रृंखला को रोकने और तोडऩे के लिए और रोकथाम उपायों पर जो भी दिया जा रहा है। वहीं जिला राजौरी में प्रशासन की लापरवाही भी देखने को मिल रही है। ईद पर्व नजदीक आने की बजह से लोगों को खरीद दारी की खुली छूट दी जा चुकी है। बाजार कस्बे में खासकर दोपहर को लोगों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। सामान की खरीदारी के साथ लोग कोरोना को भी अपने घर ले जा रहे है। इसपर प्रशासन को कड़े कदम उठाने की जरूरत है। वहीं दूसरे रोज शराब की अतिरिक्त दुकानों को खोला गया। जहां लोगों की भीड़ लगी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here