जागरुकता से ही कोरोना पर पाई जा सकती है फतेह, अफवाहों से लोग रहें सावधान: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि जिले में कोविड-19 की रोकथाम के लिए सिविल व पुलिस प्रशासन की ओर से जिस तरह मिलजुल कर काम किया जा रहा है, उसके बेहतर परिणाम आने शुरु हो गए है। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में कोविड-19 संबंधी किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान जिले के सिविल व पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल भी मौजूद थे।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कोविड-19 के साथ-साथ अनलॉक-4 की हिदायतों को सख्ती से लागू करवाने के निर्देश भी दिए। जिलाधीश ने इस दौरान निजी अस्पतालों को कोविड-19 पाजीटिव मरीजों को सभी जरुरी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि इस मुश्किल घड़ी में सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों की भी जिम्मेदारी बन जाती है। उन्होंने इंडियन मैडिकल एसोसिएशन(आई.एम.ए) की प्रंशसा करते हुए कहा कि इनकी ओर से लगातार प्रशासन को सहयोग किया जा रहा है। इसी कड़ी में आई.एम.ए. कोविड-19 पाजीटिव मरीजों की सुविधा के लिए सैंट जोसेफ अस्पताल में लैवल-2 व लैवल-3 की सुविधा देने जा रही है, जो कि जल्द ही शुरु हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिला वासी लैवल 1,2 व 3 के अस्पतालों की जानकारी, इन अस्पतालों में बैड की सुविधा व एडवांस लाइफ स्पोर्ट एंबुलेंस की जरुरत पडऩे पर पर हैल्पलाइन नंबर 01882-252170 पर संपर्क कर सकते हैं। अपनीत रियात ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार जिले में सैंपलिंग को जहां बढ़ा दिया गया है वहीं कांटेक्ट ट्रेसिंग भी विभाग की ओर से जारी स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसिजर(एस.ओ.पी) के अनुसार की जा रही है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में अगर किसी स्थान पर कोविड-19 की टैस्टिंग को लेकर अगर कोई विरोध करता है तो उसे जागरुक किया जा रहा है, इसके बावजूद अगर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से कोई दुव्र्यवहार करता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी र्कारवाई की जाएगी। उन्होंने जिले के समूह एस.डी.एम्ज व डी.एस.पीज को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन में संयुक्त रुप से दौरा करें और लोगों को टेस्टिंग करवाने के प्रति उत्साहित भी करें।

उन्होंने सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने जिला विकास व पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि वे बी.डी.पी.ओज के माध्यम से गांवों में लोगों को टैस्टिंग के प्रति जागरुक करें। एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने कहा कि जिले में सिविल व पुलिस अधिकारी एकजुटता से काम कर रहे हैं और वे उम्मीद करते हैं कि जल्द ही कोरोना के फैलाव पर नियंत्रण पा लिया जाएगा। उन्होंने समूह पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अनलॉक-4 की हिदायतों का सख्ती से पालन करने के साथ-साथ अगर उनके ध्यान में कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने का मामला सामने आता है तो सख्त कार्रवाई करें।

इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश(सामान्य) अमित कुमार पंचाल, एस.पी(जांच) आर.पी.एस संधू, एस.पी(डी) रमिंदर सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार, एस.डी.एम. दसूहा रणदीप सिंह हीर, सहायक कमिश्नर(सामान्य) किरपाल वीर सिंह, समूह डी.एस.पी, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह के अलावा अन्य अधिकारी आई.एम.ए के पदाधिकारी व प्राइवेट अस्पतालों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here