तलवाड़ा के थाना प्रभारी सेखड़ी के तबादले से लोगों में रोष, पुन: वहीं लगाने की मांग

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। कंड़ी क्षेत्र के कस्बा तलवाड़ा के थाना प्रभारी भूषण सेखड़ी के अचानक हुए तबादले को लेकर लोगों में भारी रोष नजर आ रहा है। गौर है कि शुक्रवार को थाना प्रभारी तलवाड़ा भूषण सेखड़ी का तबादला होशियारपुर में व होशियारपुर से एसआई अजमेर सिंह का तबादला तलवाड़ा में नये थाना प्रभारी के तौर पर एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल के द्वारा जारी आदेशों के तहत किया गया है। हालांकि स्थानीय लोगों को जब एसएचओ तलवाड़ा भूषण सेखड़ी के तबादले के सन्दर्भ मे पता चला तो उनमें भारी रोष की लहर दौड़ गई।

Advertisements

हालांकि इस तबादले के विरोध में कंडी क्षेत्र ब्लाक तलवाड़ा की कई विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठनों ने प्रतिनिधि भी थाना प्रभारी रहे। तलवाड़ा भूषण सेखड़ी की अचानक व बिना किसी ठोस कारण के हुये तबादले के प्रति कड़ा रोष व्यापत नजर आ रहा है। इसी बात के चलते शनिवार को सब्जी मंडी चौंक सैक्टर नंबर एक में कामरेड सुरजीत सिंह के नेतृत्व में कुछ लोगों ने रोष प्रदर्शन भी किया। इस रोष प्रदर्शन केदौरान कामरेड सुरजीत सिंह बाड़ी ने कहा कि पूर्व थाना प्रभारी तलवाड़ा भूषण सेखड़ी ने कंडी क्षेत्र तलवाड़ा में नशे, चोरी तथा असमाजिक तत्वों आदि पर लगाम लगाने में बेहतर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व थाना प्रभारी तलवाड़ा भूषण सेखड़ी ने पिछले गुजऱे काफी लंबे समय से चले आ रहे तलवाड़ा में स्थित धार्मिक संस्थाओं जिनमें श्री गुरू रविदास धार्मिक सभा, श्री वाल्मीकि मन्दिर धार्मिक सभा, श्री गुरू सिंह सभा व श्री काली माता मन्दिर आदि सभाओं के तमाम सदस्यों के आपसी संबंधों में वर्षो से उतपन्न खट्टास को अपने कुशल दिमाग व सुझ-बूझ का परिचय देते हुए इन सभी मामलों का सदा के लिए ही समाधान कर दिया।

इस दौरान सिंह ने आगे बताया हैं कि थाना प्रभारी तलवाड़ा भूषण सेखड़ी को अवैध रूप से कंडी क्षेत्र के ब्लाक तलवाड़ा में होने वाली माइनिंग माफिया को रोकने में असफल रहने पर उन का तबादला किये जानें की कंडी क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है। इस दौरान कामरेड सुरजीत सिंह बाड़ी ने कहा हैं कि वह एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल को भी पूर्व थाना प्रभारी तलवाड़ा भूषण सेखड़ी का तबादला रद्द करवाने के लिए कंडी क्षेत्र वासियों को साथ लेकर एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल को भी मिलेंगे। यदि फिर भी थाना प्रभारी तलवाड़ा भूषण सेखड़ी का तबादला रद्द न हुआ तो उच्चाधिकारियों सहित सीएम पंजाब कैप्टन अमरिनदर सिंह व डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता से भी मुलाकात करेंगे।

इस मौके पर कामरेड साथी सुरजीत सिंह,दविन्दर सिंह दातारपुर,मंगल कुमार,मोनु धार,राजिंदर कुमार,रशपाल सिंह,विमल कुमार,वग्गु राम,राकेश कुमार धार,परदीप कुमार,मदन लाल,मलकीयत सिंह,किशोरी लाल,रमेश कुमार अंबी,संजीव कुमार,कुलतार सिंह व मुलख राज आदि ने इस रोष प्रदर्शन में भाग ले कर थाना प्रभारी तलवाड़ा भूषण सेखड़ी का तबादला तुरंत ही रद्द करवाने की सीएम पंजाब कैप्टन अमरिनदर सिंह व डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता व एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल से मांग की है। वहीं पर उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आगामी कुछ दिनों में थाना प्रभारी तलवाड़ा भूषण सेखड़ी का तबादला रद्द नहीं किया गया तो वह कड़े संघर्ष की राह पर उतरने के लिए विवश होने के मजबूर होना पड़ेगा। जिस की सारी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here