गांव फांबड़ा में श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी का मामला आया सामने, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 1 को काबू कर शुरू की जांच

हरियाना(द स्टैलर न्यूज़)। आज 30 नवंबर को श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाशपर्व के अवसर पर जहां उत्सव का माहौल है वहीं कुछ शरारती तत्व ऐसे भी हैं जो इस पावन पर्व के अवसर पर हिंसा भडक़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ते। एक ऐसा ही मामला गांव फांबड़ा के गुरूद्वारा सिंह सभा में सामने आया जब श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी होने से सिख संगतों में रोष व्याप्त हो गया। जानकारी मुताबिक गांव वासियों ने बताया कि वह गुरूद्वारा साहिब में श्री निशान साहिब चढ़ाने के लिए सुबह 10 बजे सेवा कर रहे थे कि बाबा लखविंदर सिंह इस मौके पर पाठ पढऩे लगे कि उन्हें पता चला कि किसी द्वारा श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के पन्ने फाड़ दिए गए हैं।

Advertisements

जिसकी जानकारी गांव वासियों ने तुरंत पुलिस चौंकी भुंगा को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एएसआई राजविंदर सिंह तथा हरियाना से थानाप्रभारी हरगुरदेव सिंह ने लोगों के बयानों के आधार पर जांच शुरू कर दी। जांच दौरान पुलिस पार्टी द्वारा प्रधान सतनाम सिंह के घर में लगी सीसीटीवी की डीवीआर खंगाली जिसके बाद पता चला कि सुबह करीब 6:21 बजे सिर पर टोपी तथा जैकेट पहनकर एक नौजवान गुरूद्वारा साहिब में दाखिल हुआ और उसके द्वारा ही पन्ने फाड़े गए हैं। जिसके आधार पर पुलिस ने 15 वर्षीय एक युवक को काबू कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं, इस संबंधी गांव वासियों का कहना है कि किसी ने अपनी शह पर युवक से यह काम करवाया है। उन्होंने पुलिस से मांग की कि इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दी जाए नहीं तो गांव वासी संघर्ष को तेज करेंगे। इस मौके पर हरजिंदर सिंह धामी, एस.पी. (डी) रविंदरपाल सिंह सिद्धू, डी.एस.पी. प्रेम सिंह, गुरूद्वारा सिंह सभा, प्रधान सतनाम सिंह, राम आसरा, कुलविंदर सिंह, पलविंदर सिंह, सूबेदार, दर्शन सिंह, कुलवंत सिंह, परमजीत सिंह पम्मी आदि सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here