अतुलनीय है शिक्षा क्षेत्र में स्टूडैंट बुक बैंक का योगदान: संजीव अरोड़ा

student-book-bank-hoshiarpur-bhavip-donate-books


-भारत विकास परिषद ने सी.ए. की किताबें बुक बैंक को भेंट की-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद द्वारा शिक्षा के प्रसार एवं प्रचार में अहम योगदान डलाते हुए समय-समय पर जहां मेधावी बच्चों को सम्मानित किया जाता है वहीं परिषद द्वारा कई जरुरतमंद बच्चों की शिक्षा का खर्च भी उठाया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत परिषद की तरफ से सदस्य कुलविंदर सिंह सचदेवा के सहयोग से स्टूडैंट बुक बैंक को सी.ए. की करीब 100 पुस्तकें भेंट की। उक्त जानकारी परिषद के अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने पुस्कतें भेंट करने दौरान आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए दी। इस अवसर पर श्री अरोड़ा ने बताया कि होशियारपुर ही नहीं बल्कि आसपास के कई गांवों के बच्चे अशोक सूद जी द्वारा स्थापित किए गए स्टूडैंट बुक बैंक के सहयोग से आज शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, क्योंकि बुक बैंक द्वारा बच्चों को बड़ी से बड़ी कक्षा की और महंगी से महंगी किताब मुहैया करवाई

Advertisements

जाती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा जगत में बुक बैंक की सेवाएं अतुलनीय हैं। जिसके लिए डा. अशोक सूद की सारी टीम बधाई व सराहना की पात्र है।
इस मौके पर डा. अशोक सूद ने बताया कि स्टूडैंट बुक बैंक अगर आज इस मुकाम पर पहुंचा तो इसमें परिषद व इस जैसी तमाम तमाम संस्थाओं का सहयोग इसकी सफलता को और बढ़ा रहा है। उन्होंने बताया कि आज बुक बैंक से होशियारपुर शहर व आसपास के लगभग हर गांव से बच्चे किताबें लेने पहुंचते हैं तथा परीक्षा में उतीर्ण होने उपरांत तय समय के भीतर वापस करते हैं ताकि वे किताबें किसी और बच्चे के काम आ सकें। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपनी पुरानी किताबें बुक बैंक को जरुर भेंट करें ताकि शिक्षा के चिराग को जलाए रखने में मदद मिल सके। इस अवसर पर स्टूडैंट बुक बैंक द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्यों की प्रशंसा करते हुए कुलविंदर सिंह सचदेवा

narula-lehanga-house-bassi-khawaju-hoshiarpur

व राजिंदर मोदगिल ने कहा कि शिक्षा वह चिराग है जो एक नहीं बल्कि कई जिंदगियों को रोशन करता है। उन्होंने भविष्य में भी बुक बैंक को सहयोग का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर दीपक मेहंदीरत्ता, एच.के. नकड़ा, जिला सचिव जगमीत सिंह सेठी, तरसेम मोदगिल, शाम सुन्दर नागपाल, कुलवंत सिंह पसरीचा, शाम नरुला, मास्टर गुरप्रीत सिंह, रविंदर भाटिय, कर्नल ललित विग, महिंदर सिंह, दविंदर अरोड़ा, रिक्की सेतिया, राज कुमार मलिक, रमेश भाटिया, वरिंदरजीत सिंह, डा. जसवाल, राजीव मनचंदा, संजीव खुराना, विपन शर्मा, परवीन पब्बी व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here