मंडियों में गेहूं की सुचारु खरीद के लिए आढ़तियों का सहयोग जरुरी: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले की मंडियों में 10 अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरु हो जाएगी, जिसमें आढ़तियों की विशेष भूमिका रहती है। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अलग-अलग खरीद एजेंसियों के अधिकारियों व आढ़तियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जिला खाद्य व आपूर्ति कंट्रोलर रजनीश कौर व जिला मंडी अधिकारी रजिंदर कुमार भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मंडियों में पास के माध्यम से ही किसान अपनी फसल मंडियों में ला पाएंगे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मंडियों में पास सिस्टम लागू किया गया है कि ताकि किसानों की ओर से मंडियों में योजनाबद्ध तरीके से गेहूं की फसल लाई जाए और किसानों को जितने पास चाहिए वह उन्हें उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंडियों में कैंप लगाकर कोविड वैक्सीनेशन भी शुरु करवाई जाएगी, जिसमें आढ़तियों, उनके स्टाफ, लेबर, विभिन्न खरीद एजेंसियों अधिकारियों व कर्मचारियों की वैक्सीनेशन की जाएगी। उन्होंने आढ़तियों को अपने स्टाफ की लिस्ट बनाने के लिए कहा ताकि गेहूं की खरीद के 2-3 दिनों में सभी की वैक्सीनेशन की जा सके।

अपनीत रियात ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए आढ़तियों व जिला प्रशासन को मिलकर काम करना है ताकि खरीद प्रक्रिया को सुचारु तरीके से संपन्न किया जा सके। इस दौरान उन्होंने आढ़तियों की समस्याएं सुनते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने आढ़तियों को अपील करते हुए कहा कि वे किसानों के साथ तालमेल कर उन्हें मंडियों में सूखा व निर्धारित नमी वाली फसल फसल लाने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान सुधीर शर्मा, रमेश चंद्र, सुरिंदर सिंह, बाल कृष्ण के अलावा अलग-अलग सरकारी खरीद एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here