चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी: छात्राओं का नहाने का वीडियो वायरल होने के बाद मचा हडक़ंप

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। मोहाली की निजी यूनिवर्सिटी में छात्राओं के अश्लील वीडियो वायरल होने की खबर के बाद हडक़ंप मच गया। आरोप लगा की हॉस्टल के बाथरूम में छात्राओं के एमएमएस बनाकर वायरल किए गए। अब प्रारंभिक जांच में मामला कुछ और निकलकर आ रहा है। यूनिवर्सिटी और पुलिस का दावा है कि आरोपी लडक़ी ने सिर्फ अपना ही अश्लील वीडियो बनाए थे। आरोपी छात्रा के मोबाइल में सिर्फ उसके ही अश्लील वीडियो मिले हैं। यूनिवर्सिटी का दावा है कि छात्रा अपने ही न्यूड वीडियो बनाकर अपने बॉयफ्रेंड को भेजती थी। इसके अलावा उसने किसी और लडक़ी का कोई वीडियो नहीं बनाया। पुलिस ने छात्रा का मोबाइल, उसका इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सब जब्त कर लिया है।

Advertisements

अब सारे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को फरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। एक आधिकारिक बयान में, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर आरएस बावा ने कहा, ‘ऐसी अफवाहें हैं कि सात लड़कियों ने आत्महत्या कर ली है जबकि तथ्य यह है कि किसी भी लडक़ी ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है। घटना में किसी भी लडक़ी को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। बावा ने आगे कहा, ‘एक और अफवाह है कि अलग-अलग छात्राओं के 60 आपत्तिजनक एमएमएस मिले हैं। विश्वविद्यालय की किसी भी छात्रा का ऐसा कोई वीडियो नहीं मिला है जो आपत्तिजनक हो, सिवाए एक लडक़ी के, जिसने अपने ही मोबाइल से अपने अश्लील वीडियो शूट किए और अपने बॉयफ्रेंड को भेजे।

बावा ने बताया कि छात्राओं के अनुरोध पर चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने खुद आगे की जांच पंजाब पुलिस विभाग को सौंप दी है। पुलिस ने एक लडक़ी को हिरासत में लिया है और आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। विश्वविद्यालय ने कहा कि सभी मोबाइल फोन और अन्य सामग्री आगे की जांच के लिए पुलिस को सौंप दी गई है। बयान में कहा गया है कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय जांच में पुलिस को पूरा सहयोग कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here