पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन की बैठक आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन होशियारपुर की बैठक सीनियर उप-प्रधान कुलभूषण प्रकाश सिंह सैनी की अध्यक्षता में बस स्टैंड होशियारपुर में हुई। बैठक शुरू होने पर संगठन के सदस्य कंवरजीत सिंह जीती खुशहालपुरी के देहांत पर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। इस के बाद इस संगठन में नये आये सदस्य दयाल सिंह सिंघपुर सब इंस्पैक्टर को मोमैंटो देकर सम्मानित किया गया। इसके उपरांत राजिन्दर सिंह आज़ाद उप-प्रधान, अवतार सिंह झिंगड़ चेयरमैन, जसवीर सिंह यार्ड मास्टर उप-प्रधान, ज्ञान सिंह भलेठू जनरल सचिव, सीनियर उप-प्रधान कुलभूषण प्रकाश सिंह सैनी, बलविन्दर सिंह गढ़शंकरी जनरल सचिव नंगल तथा महिन्दर कुमार ने अपने सम्बोधन में पंजाब सरकार की सरकारी मुलाजि़मों/पैंशनजऱ् के 6वें पे-कमिशन की बकाये की किश्तें न देने की सख्त निंदा की। राजिन्दर सिंह आज़ाद ने सरकार से मांग की कि सरकारी मुलाजि़मों पर कैशलैस स्कीम लागू की जाये तथा पिछले रहते मेडिकल बिलों की अदायगी जल्द से जल्द की जाये।

Advertisements

उन्होंने यह भी कहा कि 2004 से पैन्शन स्कीम भी जल्द से जल्द लागू की जाये। बाद में बनी सरकारों ने अपने अपने प्रदेशों में यह स्कीम लागू भी कर दी है पर पंजाब सरकार पैंशनरों को अनदेशा कर रही है। यही कारण है कि पैन्शनरों ने जालंधर उप-चुनावों में आप सरकार के विरूद्ध प्रचार किया है। अगर सरकार इसी तरह चलती रही तो आगे भी मुलाजि़म/पैंशनर धरने तथा मुजाहरे करते रहेंगे। सभी नेताओं ने दिल्ली में मशहूर पहलवान लड़कियों के साथ जो नाइन्साफी हुई है उसकी कड़े शब्दों में निंदा की तथा केन्द्र सरकार से बृज भूषण शरण सिंह पर तुरन्त कानूनी कारवाई करने की मांग की। राजिन्दर सिंह आज़ाद ने यह भी मांग की कि होशियारपुर से नंगल के लिए शाम को 5.00 बजे के बाद कोई भी रोडवेज़ का टाईम नही है।

इसी तरह नंगल से होशियारपुर को भी 5.00 बजे के बाद रोडवेज़ का कोई टाईम नही है जिससे सरकारी संस्थान को बहुत घाटा पड़ रहा है। गुरबख्श सिंह मनकोटिया ने मीटिंग में साथियों को जानकारी दी कि अगली मीटिंग दिनांक 12 जून, 2023 को होगी। इसके इलावा मीटिंग में कमलजीत मिन्हास, कुलजिन्दर सिंह गिल, गोपाल किशन, शिवलाल, हरबंस सिंह बैंस, गुरबख्श सिंह मनकोटिया, बलविंदर सिंह गढ़शंकरी, चीफ इंस्पैक्टर हरभजन सिंह खुड्डा, हरदियाल सिंह बाडिय़ां, बलवीर सिंह टी.जी-1, हरमेश लाल टी.जी-1, कश्मीर सिंह हरगढ़, सुंरजीत सिंह सैनी, हरदीप सिंह, रत्न सिंह, मनमोहन सिंह वालिया, भगवान दास, गुरनाम सिंह तथा ज्ञान सिंह भलेठू जनरल सचिव भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here