शहीदों की बहादुरी के सामने हमेशा नतमस्तक रहेगा देश: मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने आज कारगिल विजय दिवस के मौके स्थानीय ‘युद्ध स्मारक’ में कारगिल विजय दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि शहीद देश-कौम का गर्व हैं, जिनकी बहादुरी को सारा देश हमेशा नमन करता रहेगा।
युद्ध स्मारक में श्रद्धा सुमन अर्पित कर कारगिल युद्ध के दौरान अपनी जान न्यौछावर करने  वाले समूह शहीदों की बहादुरी को सिजदा करते हुए कैबिनेट मंत्री जिंपा ने कहा कि कारगिल की जंग के दौरान होशियारपुर के 13 सैनिकों ने देश की एकता एवं अखंडता की रक्षा करते हुए शहादतें दी। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है व इन परिवारों को सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं को यकीनी बना रही है। उन्होंने नौजवानों को आह्वान किया कि वे बहादुर सैनिकों की ओर से देश की रक्षा के लिए दिखाए जाते जज्बे व राष्ट्रवाद की भावना के प्रति समर्पित हों ताकि शहीदों के सपनों को पूरी तरह से साकार किया जा सके।

Advertisements

इस अवसर पर विशेष रूप से पहुंचे लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जे.एस.  ढिल्लों वी.एस.एम ने कहा कि कारगिल युद्ध में 527 भारतीय अधिकारी, जेसीओ और सैनिक शहीद हुए थे, जिनमें से 54 सैनिक पंजाब के थे और 13 सैनिक होशियारपुर जिले के शामिल थे।

इस अवसर पर मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डिप्टी मेयर रणजीत चौधरी, उपाध्यक्ष जिला सैनिक बोर्ड होशियारपुर ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) अमरीक सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) राहुल चाबा, सहायक कमिश्नर व्योम भारद्वाज, सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवारी, पार्षद जसपाल चेची, सुपरिंटेंडेंट बलजीत कौर, वीर नारी राज कुमारी, सतीश सिंह बग्गा, कैप्टन बलदेव सिंह, प्रोफेसर परमिंदर कौर सैनी और अन्य गणमान्यों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।  इस दौरान जिले के पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और सैनिक कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी एवं प्री-रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग के बच्चों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here