संत प्रेम सिंह को समर्पित चेयर स्थापित करवाने के लिए संस्थाओं ने विधायक गिलजियां को किया सम्मानित

होशियारपुर/टांडा-उड़मुड(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। प्रदेश सरकार की तरफ से गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर में संत बाबा प्रेम सिंह मुराले वालों को समर्पित रिसर्च चेयर मंजूर करवाने के लिए विधायक संगत सिंह गिलजियां का लुबाना समाज की विभिन्न संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया गया। बाबा मक्खन शाह लुबाना सोसायटी जालंधर, बाबा मक्खन शाह लुबाना ट्रस्ट जालंधर, संत प्रेम सिंह वैल्फेयर सोसायटी के सदस्यों ने एक समागम के दौरान लुबाना समाज के लिए किए इस बड़े प्रयास के चलते गिलजियां का सम्मान किया।

Advertisements

इस अवसर पर संस्थाओं के वक्ताओं फाउंडेशन के पूर्व प्रधान हरभजन सिंह, भगवान सिंह लुबाना व मंजीत सिंह ने कहा कि संत प्रेम सिंह मुराले वालों की शिक्षाओं, धर्म प्रचार के साथ-साथ सामाजिक विकास के लिए की ऐतिहासिक कार्यों, उनकी सोच व उनकी विरासत के प्रचार के लिए विधायक गिलजियां ने लबाना समाज के लिए यह ऐतिहासिक कार्य करवाया गया है। उन्होंने कहा कि आज तक समाज के किसी व्यक्ति ने संतों के लिए इतने बड़े प्रयास संजीदगी के साथ नहीं किए और यह सेवा विधायक संगत सिंह गिलजियां के हाथ आई है। उन्होंने इस अवसर पर बधाई देते हुए गिलजियां को जल्द से जल्द इस काम को संपन्न करने व किसी योग्य व्यक्ति को इस संस्था की रहनुमाई देने की अपील की।

इस अवसर पर विधायक गिलजियां ने सभी संस्थाओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि संत प्रेम सिंह मुराले वाले केवल लुबाना समाज के लिए ही नहीं बल्कि पूरे समाज के लिए पथ दिखाने वाले थे। जिन्होंने कई स्कूल खुलवाए और धर्म व शिक्षा की रोशनी फैलाई। उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्होंने संतों की सोच के प्रसार के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की रहनुमाई में यह चेयर मंजूर करवाई है। इस अवसर पर जोगिंदर सिंह गिलजियां, बलजीत सिंह भगताना, बाबा हरभजन सिंह भज्जी, डी.एस.पी. महेंद्र सिंह, करनैल सिंह, अवतार सिंह, मंगल सिंह, मनजीत सिंह, अवतार सिंह खोखर, अनिल पिंका इत्यादि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here