बच्चों के लिए प्रगति के रास्ते खोल रही है श्री दशमेश अकादमी: डा. लखबीर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के 12वीं के उम्दा नतीजे आने पर श्री दशमेश अकादमी के होनहार विद्यार्थियों तथा उनके माता-पिता ने आाकादमी के विद्यार्थियों के लिए एक सैमिनार का आयोजन किया। अकादमी के मैनेजिंग डायरैक्टर प्रोफेसर हरप्रीत सिंह ने बताया कि उनकी अकादमी की होनहार छात्रा हरलवलीन ने 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे पंजाब में 22वां रैंक हासिल किया। उनके मात्र 22 बच्चों ने इस परीक्षा में भाग लिया जो उनके पास साभी विषयों के लिए कोचिंग हासिल करते थे। उन्होंने बताया कि 22 में से 14 बच्चों ने मात्र 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए । यह नतीजा आगे आने वाली पीढिय़ों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है । अकादमी खुलते ही माता-पिता और विद्यार्थियों बड़ी संख्या में मौजूद थे और बधाइयों का हर तरफ माहौल बन गया।

Advertisements

इस अवसर पर हरलवलीन के पिता डॉक्टर लखबीर सिंह ने श्री दशमेश अकाडमी में प्लस वन और प्लस-टू कर रहे विद्यार्थियों को संबोधन किया। उन्होंने कहा कि श्री दशमेश अकादमी बच्चों के लिए प्रगति के रास्ते खोल रही है और विद्यार्थी भी अपनी मेहनत तथा लगन के साथ पढ़ाई कर रहे हैं। हर कोई विद्यार्थी डॉक्टर या इंजीनियर नहीं बन पाता लेकिन एक अच्छा इंसान जरूर बन सकता है । उन्होंने अपने जीवन के अनुभव को विद्यार्थियों के सामने रखा और कहा कि जिंदगी में आगे बढऩे के लिए माता-पिता द्वारा दी हुई सुविधाएं जरूरी नहीं । पढऩे के लिए एक ठोस निश्चय जरूरी है । उन्होंने कहा मेहनत करना हमारा फर्ज है, मेहनत करना ही सफलता की राह पर चलना है । उन्होंने कहा कि उनकी बेटी जिसने आज जो यह मुकाम हासिल किया है उसकी कड़ी मेहनत और उसकी माता डा. हरप्रीत कौर का बहुत बड़ा हाथ है ।

अकादमी की दूसरी छात्रा सिमरनप्रीत की माता कमलजीत कौर ने अकादमी का बहुत-बहुत धन्यवाद किया और विद्यार्थियों को मेहनत के लिए प्रेरित किया । इस अवसर पर प्रो. हरप्रीत सिंह ने विद्यार्थियों को भविष्य में एक अच्छा नागरिक बनने और मेहनत कर अपने माता-पिता के मान सम्मान को कायम रखने के लिए वचनबद्ध किया । अकादमी के सी.ई.ओ. गुरसेवक कौर ने सभी विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को बधाई देते हुए कहाकि श्री दशमेश दशमेश अकादमी का उच्चस्तरीय मुकाम हासिल करना केवल और केवल अपके बच्चों की मेहनत और आपका साथ है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष की सभी सफलताओं का श्रेय अपने अनुभवी स्टाफ प्रो. हरप्रीत सिंह फिजिक्स और केमिस्ट्री, प्रो. गगनदीप कौर( इंग्लिश ), प्रो. आदिति (बायोलॉजी), प्रो. नीरू (पंजाबी), प्रो. निवेदिता (ईवीएस और साइंस ), प्रो. रमन (केमिस्ट्री ) और अपने नान टीचिंग स्टाफ को दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here