मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: सचिन शर्मा। कांग्रेस पार्टी ने स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम के माध्यम से केंद्र सरकार पर जोरदार हमला करते हुए केंद्र सरकार से लॉकडाउन में आर्थिक राहत देने की मांग की है। इसी कार्यक्रम के अंतर्गत आज मुकेरियां में भी कांग्रेसी नेताओं ने जिला उपाध्यक्ष तरसेम मिन्हास के नेतृत्व में बैठक कर सोशल मीडिया पर ऑनलाइन कैंपेन चलाते हुए लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक राहत देने की मांग की है। बैठक के दौरान प्रधान मंत्री नरेंन्द्र मोदी को पुरज़ोर अपील करते हुए तरसेम मिन्हास, राणा नरोत्तम सिंह साबा पूर्व चेयरमैन मार्केट कमेटी, डा. बहादुर सिंह जिला महासचिव आदि ने कहा कि करोना वायरस के ख़तरे के मद्देनजऱ लगाए लाकडाऊन में गरीब एवं निमन वर्ग ने बहुत सारी यातनाएं झेली हैं और आर्थिक रूप से बिलकुल टूट चुका है।

Advertisements

जिसके उत्थान के लिए कार्य करना केंद्र सरकार का फर्ज है। प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के मसले पर सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार दर्द का मंजर सबने देखा कि लाखों मजदूर नंगे पांव भूखे-प्यासे हजारों किलोमीटर पैदल चलकर घर जाने के लिए मजबूर हुए। उनकी पीड़ा पूरे विश्व के लोगों ने सुनी लेकिन केंद्र सरकार नहीं सुन पा रही। उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार केवल 20 हज़ार लाख के पैकेज का ऐलान कर वाह-वाही ना बटोरे बलकि हर परिवार को छ: महीने के लिए 7,500 रुपए प्रतिमाह सीधे कैश भुगतान करें और उसमें से 10 हजार रुपए फौरन दें।

मनरेगा योजना के तहत 200 कामकाजी दिन सुनिश्चित करे और सभी जरूरतमंदों के लिए राशन का प्रबंध करे। इसी के साथ छोटे उद्योगों को लोन की जगह आर्थिक मदद दी जाए और मजदूरों को घर वापस भेजने की सही व्यवस्था भी की जाए। उन्होंने कहा कि अब मन की बात जैसे जुमलों से नहीं काम करने से केंद्र सरकार की शवि अच्छी बनेगी। इस मौके पूर्व सरपंच सूबेदार इक़बाल सिंह, राकेश डडवाल, सुरजीत सिंह, नरेंद्र सिंह सोनू, सरपंच प्रमोद सिंह, सरपंच शालू देवी, जोगिंदर पाल मैंबर पंचायत, ठाकुर बैनी मिन्हास आदि भी मौजूद थे।

TripleM Hoshiarpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here