सेवा भारती के प्रदेश अध्यक्ष विनोद गुप्ता के साथ पुलिस ने की मारपीट, गुस्साए लोगों ने 5 घंटे तक लगाया जाम

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़)। वीरवार दोपहर को राजौरी में स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई,जब राजौरी में पुलिस ने पूर्व एमएलसी और भाजपा जनरल सेक्टरी विबोध गुप्ता के भाई व सेवा भारती प्रांतीय अध्यक्ष की पुलिस चौकी में पिटाई कर दी, जिस के बाद राजौरी में स्थिति तनावपूर्ण हो गई और सारा बाजार बंद हो गया, लोगों ने सिटी पुलिस चौकी के अंदर-बाहर इक_ा होकर पुलिस के खिलाफ आक्रोश दिखाते हुए लोगों ने जमकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया, और पुतला जलाकर नारेबाजी की। पुलिस चौकी में पहुंचे डीआईजी राजौरी-पुंछ रेंज विवेक गुप्ता को भी गुस्साए लोगों का सामना करना पड़ा।

Advertisements

वहीं तहसील कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन में पूर्व मंत्री कुलदीप राजौरी गुप्ता, जिला अध्यक्ष भाजपा, नगर परिषद उपाध्यक्ष, काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थी व विभिन्न संगठनों के सदस्य मौजूद थे। और प्रदर्शनकारी कार्रवाई पर अड़े रहे। उनका कहना था कि जब तक पुलिस चौकी राजौरी में तैनात मुंशी पर कड़ी कार्रवाई नहीं होती। हमारा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। और इसका जिम्मेदार पुलिस अधिकारी होंगे। जानकारी अनुसार राजौरी के वार्ड नंबर 10 में एक दुकान में चोरी के शक पर दुकानदार ने एक व्यक्ति से पूछताछ की, उस के बाद उस व्यक्ति ने दुकानदार के खिलाफ सिटी पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज करवाई, सिटी चौकी पुलिस ने दुकानदार को पूछताछ के लिए सिटी चौकी में बुलाया, इस की जानकारी जब पूर्व एमएलसी विबोध गुप्ता के भाई विनोद गुप्ता (सेवा भारती प्रांतीय अध्यक्ष) को मिली तो वह भी सिटी पुलिस चौकी में गए और उन्होंने जब इस की जानकारी पुलिस से पूछी तो राजौरी सिटी पुलिस चौकी में मुंशी ने बिना शिकायत व मामले की जानकारी देने से पहले ही गालीगलौज व उन की पिटाई करना शुरू कर दी, इस मौके पर उन के बेटे की भी पिटाई कर दी, जिस से दोनों जख्मी हो गए, इस बात की भनक जब स्थानीय लोगों को मिली तो हजारों की संख्या में लोग सिटी चौकी में इक_ा हो गए और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया, लोगो ने पुलिस का पुतला भी फूंका,लोगो की मांग थी कि जिस पुलिस वाले ने इन पिटाई कर घायल किया है उसे हमारे हबाले किया जाए या उसके के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी राजौरी चंदन कोहली व एसपी राजौरी लियाकत, थाना प्रभारी राजौरी भी स्थिति को शांत करने पहुंचे। बात नहीं बनी तो डीआईजी राजौरी-पुंछ रेंज भी पहुंच गए, और आक्रोशित लोगों ने उनकी गाड़ी को रोक गुस्सा जाहिर कर मारपीट में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

वहीं लोगों ने राजौरी-पुंछ राजमार्ग के अंतर्गत मुरादपुर चौक, कल्लर, डागरी, सलानी मुख्य सडक़ मार्ग अवरुद्ध कर टायर जलाकर प्रदर्शन किया, लोगो का पुलिस के प्रति रोष था कि पुलिस आए दिन लोगों को नाजायज तंग कर रही है। जिला के साथ राजौरी में अवैध कार्य चल रहे है जिनसे पुलिस अपनी जेब गर्म कर रही है। हमने लॉक डाउन में पुलिस का सहयोग किया पुलिस के कुछ घटिया लोग है जो मनमर्जी से लोगों पर दबाव डाल कर पैसे कमा रहे हैं। घँटों चली बैठक के उपरांत पुलिस अधिकारी ने मान लिया की अभी मौके पर ही मुख्य आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। और उन्होंने लिखित में लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं राजौरी-पुंछ सडक़ राजमार्ग के अवरुद्ध रहने से करीब 5 घँटे आवाजाही करने बाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here