डाकघर वाली जगह पर ओपन जिम व पार्क बनाने का बहकावा देने वालों से सावधान रहें वार्ड वासी: बिट्टू भाटिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के वार्ड नंबर 42 के पूर्व पार्षद एवं भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया बिट्टू ने एक प्रैस नोट जारी करते हुए कहा कि पिछले लंबे समय से उनके वार्ड में डाकघर की एक इमारत को ध्वस्त करने को लेकर मोहल्ला वासियों की तरफ से मांग की जा रही थी। जिसके लिए मोहल्ला वासियों ने एक हस्ताक्षर अभियान चलाकर पूर्व पार्षद भाटिया को एक मांग पत्र भी सौंपा था तथा इस समस्या को हल करवाने के लिए उन्होंने केन्द्रीय मंत्री सोमप्रकाश तथा पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद से विशेष भेंट करके इमारत संबंधी कार्यवाही करवाने की मांग की थी। उन्होंने उन्हें बताया था कि इमारत की खस्ता हालत होने के कारण वार्ड वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तथा हादसे की आशंका बनी हुई है।

Advertisements

श्री भाटिया ने बताया कि डाकघर की इमारत पिछले 40-50 वर्षों से बंद पड़ी थी तथा इसकी हालत इतनी खस्ता हो चुकी थी कि इमारत किसी भी वक्त गिर सकती थी। उन्होंने कहा कि डाकघर की इमारत सरकारी इमारत है तथा केन्द्र सरकार को इस इमारत को गिरवाने के लिए मांग की गई थी, लेकिन केन्द्र से इमारत को गिराने की स्वीकृति आने में थोड़ा सा समय लग गया तथा अब जबकि केन्द्र से स्वीकृति आ गई है तो इमारत को गिरा दिया गया है। जिसके चलते मोहल्ला निवासियों को काफी राहत मिली है तथा संभावित हादसे का खतरा भी पूरी तरह से टल गया है। श्री भाटिया ने कहा कि यह गली पहले से ही बहुत तंग गली है तथा इसके प्रारंभ में ही बैंक एवं इंश्योरैंस का कार्यालय है। जिसके चलते यहां पर पार्किंग की काफी कमी रहती है। केन्द्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाली इस जगह का प्रयोग मोहल्ला निवासियों के वैल्फेयर के लिए किया जाए, इसके लिए भी वे प्रयास करेंगे। लेकिन दुख की बात है कि कुछ कांग्रेसी लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि वे मंत्री से कहकर यहां पर पार्क बनवा देंगे या यहां पर ओपन जिम लगवा देंगे। जोकि किसी भी सूरत में तर्कसंगत नहीं है तथा न ही पंजाब सरकार अपनी मर्जी से यहां पर कोई प्रोजैक्ट लगा सकती है। लेकिन औछी राजनीति एवं स्वार्थ सिद्धी के चलते कुछ कांग्रेसियों द्वारा इस जगह को लेकर राजनीति की जा रही है।

जबकि सत्य तो यह है कि पिछले 30 साल से भी अधिक समय से चली आ रही इस समस्या को हल करवाने केे लिए तो किसी भी कांग्रेसी ने कोई कदम नहीं उठाया तथा अब जबकि इमारत को गिरवा दिया गया है तो बरसाती मेंढक़ों की तरह कई लोग आगे आकर इसका श्रेय लेने की होड़ में लग गए हैं। लेकिन वार्ड की जनता जानती है कि उन्होंने केन्द्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद के माध्यम से इमारत को गिराने के लिए कितना परिश्रम किया है। दुख की बात है कि चंद वोटों की खातिर भोले-भाले वार्ड वासियों को गुमराह करके यहां पर ओपन जिम व पार्क बनवाने की बात कही जा रही है। श्री भाटिया ने कहा कि उन्होंने बिना किसी भेदभाव के वार्ड का संपूर्ण विकास करवाया है तथा भविष्य में भी करवाने के लिए बचनबद्ध हूं। उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों की समस्या को समझते हुए इस इमारत को गिराने संबंधी सोमप्रकाश के चुनाव घोषणा पत्र में इस बात को शामिल करवाया था तथा उन्होंने सांसद व केन्द्रीय राज्य मंत्री बनने उपरांत जनता से किया वायदा निभाकर बड़ी राहत दी है। लेकिन सत्ता के लोभी और अपनी स्वार्थ सिद्धी के लिए लोगों से झूठ बोलकर वोट लेना कांग्रेस का मैनिफेस्टो रहा है, जिस पर कांग्रेसी काम कर रहे हैं।

श्री भाटिया ने कहा कि डाकघर वाली जगह पर ओपन जिम व पार्क बनाने के लोग काफी खिलाफ हैं तथा इस संबंधी हस्ताक्षर करके केन्द्र सरकार को जल्द ही एक मांगपत्र भेजा जाएगा व सरकार को बताया जाएगा कि गली तंग होने के कारण यहां पर ऐसा कुछ करना लोगों की समस्याओं को बढ़ाने के समान होगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि उन्हें गुमराह करने वाले सत्ताधारी नेताओं से सावधान रहें तथा उनके बहकावे में न आएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here