सीनियर सिटीजन्स को बुनियादी सुविधाएं देना यकीनी बनाए सभी विभाग: सहायक कमिश्नर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सहायक कमिश्नर(सामान्य) किरपालवीर सिंह ने कहा कि कहा कि सीनियर सिटीजन्स को सरकारी कार्यालयों में बिना किसी दिक्कत के बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध है। वे आज डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात के निर्देशानुसार सीनियर सिटीजन्स को सुविधा देने संबंधी जिला स्तरीय कमेटी की 2020-21 की तीसरी तिमाही बैठक को संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सभी विभाग पहल के आधार पर सीनियर सिटीजन्स का कार्य करें। सहायक कमिश्नर ने बैठक के दौरान सीनियर सिटीजन को सुरक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं, बैंकों व अन्य कार्यालयों में दी जाने वाली सुविधाओं पर चर्चा की और डाकघरों, बैंकों, अस्पतालों व अन्य सभी सरकारी संस्थानों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित बनाए कि उनके संस्थान में किसी भी सीनियर सिटीजन को अपने कार्य के लिए मुश्किल का सामना न करना पड़े। उन्होंने बैठक में उपस्थित सीनियर सिटीजन्स को विश्वास दिलाया कि उन्हें प्रशासनिक, पुलिस व अन्य सेवाओं संबंधी मुश्किल नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी बैंक यह यकीनी बनाए कि अगर कोई सीनियर सिटीजन बैंकों के बाहर लाइन में खड़ा है तो उसकी पहल के आधार पर बैंक के अंदर एंट्री करवाई जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी अस्पतालों में सीनियर सिटिजन्स के लिए बनाए गए अलग काउंटर व लाइन में उनको किसी तरह की कोई परेशानी न आए।

किरपालवीर सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों में सीनियर सिटीजन्स को पूरा मान सम्मान दिया जाए। उन्होंने डाक विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यकीनी बनाएं कि डाक घर में सीनियर सिटिजन्स के लिए अलग से काउंटर बनाया जाए और वहां सिर्फ उन्हीं से संबंधित सेवाएं दी जाएं। उन्होंने बताया कि होशियारपुर के राम कालोनी कैंप में बनाए गए वृद्ध आश्रम में बुजुर्गों को हर आधुनिक सुविधाएं दी जा रही है। इस अवसर पर जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, सरंक्षक सीनियर सिटीजन कौंसिल सुरजीत सिंह, सहायक जिला अटार्नी नीतिन बेरी, जरनैल सिंह धीर, कुलदीप सिंह, एन.एन. वासुदेवा के अलावा अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here