30 हजार रिश्वत लेता वेयर हाउस का इंस्पेक्टर मुनीष कुमार गिरफ्तार

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज) रिपोर्ट: कुमार गौरव। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने धान खरीद के सीजन के चलते कपूरथला जिले के भुलत्थ में पंजाब स्टेट वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन के एक इंस्पेक्टर को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इस संबंध में विजीलैंस ब्यूरों के अधिकारी अश्वनी कुमार ने इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि काबू किए गए इंस्पेक्टर के खिलाफ विजीलेंस ब्यूरो जालंधर में मामला दर्ज किया गया है।
विजीलेंस एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लों के अनुसार शिकायतकर्ता ऋषभ राइस मिल भादसो पटियाला के मालिक जोहन गुप्ता ने बताया कि मौजूदा सीजन में धान की लिफ्टिंग करने के लिए जिला मैनेजर पंजाब स्टेट वेयर हाउस कार्पोरेशन कपूरथला के माध्यम से जोहन गुप्ता को रिलीज आर्डर मिले थे। जिसके अनुसार मंडी बरियार भुलत्थ से 500 मीट्रिक टन धान उठा कर अपने शैलर में मिलिंग के लिए लेकर जाना था।
जोहान गुप्ता ने यह भी बताया कि 16 अक्टूबर को धान की लिफ्टिंग के लिए वेयर हाउस के इंस्पेक्टर मुनीष कुमार को मिला तो उसने 7 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से 35 हज़ार रिश्वत की मांग की। परंतु गुप्ता ने 20 हजार रुपए देने के लिए हामी भर दी। लेकिन इंस्पेकटर ने 30 हजार रुपए से कम लेने से इंकार कर दिया।
जिसके बाद जोहन गुप्ता की शिकायत पर विजीलेंस डीएसपी कपूरथला अश्विनी कुमार, की टीम इंस्पेक्टर लखविंदर सिंह, एएसआई हरीश कुमार ने कार्रवाही करते हुए सरकारी गवाह अशोक कुमार कर अधिकारी फगवाड़ा, पीएसपीसीएल के एसडीओ बलविंदर सिंह शाहकोट को साथ लेकर ट्रैप लगाया गया और विजीलेंस ब्यूरो डीएसपी कपूरथला द्वारा वेयर हाउस कार्पोरेशन के इंस्पेक्टर मुनीष कुमार को जोहन गुप्ता से 30 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here