जिलाधीश की तरफ से कोविड-19 के मद्देनजऱ अधिक से अधिक टेस्टिंग और वैकसीनेशन यकीनी बनाने की हिदायत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने आज बैठक दौरान हिदायत करते कहा कि अधिक से अधिक टेस्टिंग और वैकसीनेशन यकीनी बनाई जाए, जिससे कोविड-19 के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने जहां एस.एम.ओज़ को रोजाना लक्ष्य मुताबिक टैस्टिंग करन के निर्देश दिए, वहीं एस.डी.एमज़ को भी निगरानी रखने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अलग-अलग संगठन भी टेस्टिंग करवाने के लिए संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने संबंधित आधिकारियों को नाके लगाकर भी टैस्टिंग करने के लिए कहा। श्रीमति रियात ने कहा कि अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनरल) स्वास्थ्य विभाग और जि़ला शिक्षा अधिकारी दरमियान तालमेल करवा कर शड्यूल बनाएं, जिससे सरकारी और प्राईवेट स्कूलों के बच्चों को वैकसीनेशन लगाई जा सके। उन्होंने जिला निवासियों से अपील करते कहा कि 15 से 18 साल तक के बच्चों के इलावा हर एक व्यक्ति के लिए वैकसीनेशन बहुत ज़रूरी है, इस लिए पहल के आधार पर वैकसीनेशन करवाई जाए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अब तक जि़लो में 17,94,540 डोज़ लगाई जा चुकी है, जिनमें पहली डोज़ 10,50,004 और 7,44,536 दूसरी डोज़ शामिल है। उन्होंने कहा कि इसके इलावा 15 से 18 साल तक के बच्चों के भी वैकसीनेशन लगाने की मुहिम शुरु की गई है।डिप्टी कमिशनर ने एस.डी.एमज़ को निर्देश देते कहा कि आ रही विधानसभा चुनाव दौरान राजनीतिक पार्टियां को जो मनजुरी दी जानी हैं, उस दौरान भी कोविड गायडलाईनज़ बारे सूचित किया जाए और समय-समय पर चैकिंग भी शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजऱ जो पाबंदियां लगाई गई हैं, उन पाबंदियों को जिले में इन बिन लागू करन के लिए चैकिंग मुहिम भी शुरु की जाए और उल्लंघन सामने आने पर कानूनी कार्यवाही आरंभी जाएगी। बैठक दौरान उन्होंने ऑक्सीजन प्लांटों और बैडों की उपलबद्धता का भी जायज़ा लिया। 

इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) आशिका जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनरल) संदीप सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) दरबारा सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर शिवराज सिंह बल्ल, एस.डी.एम. दसूहा रणदीप सिंह हीर, जि़ला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, एपीडीमोलोजिस्ट डा. सैलेश के इलावा एस.एम.ओज़ और ओर भी जि़ला अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here