स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों के लिए सेवा केन्द्रों में बनेगा अलग काउंटर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश संदीप हंस ने कहा कि देश की आज़ादी के लिए बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों के लिए सेवा केन्द्रों में अलग काउंटर बनाया जायेगा, जिससे किसी भी पारिवारिक मैंबर को मुश्किल का सामना न करना पड़े। वह आज जि़ला प्रशासनिक कंप्लैक्स में स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों की मुश्किलें सुन रहे थे और इस दौरान उन्होंने मौके पर ही फ़ैसला किया कि सेवा केन्द्रों में एक अलग काउंटर स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों का होगा। इस मौके फ्रीडम फाईटरज़ सकसैसर आर्गेनाइजेशन पंजाब के जि़ला प्रधान अवतार सिंह के इलावा स्वतंत्रता सेनानियों के ओर पारिवारिक मैंबर भी उपस्थित थे।  

Advertisements

               संदीप हंस ने कहा कि 75वें आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जहां उक्त परिवारों के लिए सेवा केन्द्रों में अलग काउंटर का प्रबंध किया जाएगा, वहां स्वतंत्रता सेनानियों के लिए बनी ‘फोटो गैलरी ’ को भी अलग दिक्ख दी जायेगी। इस के इलावा हर महीने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों की समस्याएं सुनी जाएंगी, जिससे परिवारों को बनतीं सहूलयतें मुहैया करवाई जा सकें। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार जि़ला प्रशासन के लिए सतिकारत हैं और किसी भी पारिवारिक मैंबर को किसी भी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई मुश्किल सामने आती है, तो तुरंत प्रशासन के ध्यान में लाई जाये।

            जिलाधीश ने कहा कि आज़ादी संग्रामियों के लिए बनाई गई ‘फोटो गैलरी ’ को अलग दिक्ख दे कर आकर्षण का केंद्र बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस गैलरी में स्कूलों के बच्चों का विज़ट भी करवाया जाएगा, जिससे बच्चे देश के लिए कुर्बान होने वाले स्वतंत्रता सेनानियों बारे जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी के लिए जि़ले के अलग-अलग स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना-अपना बलिदान दिया और ऐसी महान सखशियतों के बलिदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।

            टोल प्लाजों पर आ रही दिक्कत संबंधित मामला ध्यान में आने पर जिलाधीश ने कहा कि टोल प्लाजा को इस संबंधित तुरंत निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से दी इस सुविधा को जिलों के टोल प्लाजा पर सुचारू ढंग के साथ लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह कार्ड होल्डर परिवारों के लिए मुफ्त बस सुविधा भी यकीनी बनाई जाएगी। इस मौके रमेश चंद, हीरा पुरी, ओंकार सिंह, हरदीप सिंह के इलावा स्वतंत्रता सेनानियों के अन्य परिवारिक मैंबर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here