सेंट सोल्जर: छात्रों ने तंबाकू विरोधी रैली निकाल कर दिया नशा न करने का संदेश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: डा. ममता। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड होशियारपुर के विद्यार्थियों ने प्रिंसिपल उर्मिल सूद के नेतृत्व में ‘वल्र्ड एंटी तंबाकू डे’ पर लोगों को तंबाकू के बुरे प्रभावों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से एक तंबाकू विरोधी रैली निकाली।

Advertisements

इस दौरान छात्रों ने ‘पंजाबीओ जागो, नशे त्यागो’, छोड़ो सिगरेट शराब, इससे बरबाद होता इंसान’, ‘धूम्रपान का शौंक मतलब किश्तों में मौत’, ‘तंबाकू कैंसर की जड़ है’, ‘फाइट कैंसर इज अवर गोअल, वी कैन डू इट’ और ‘नशे दे राह न जाईं पुत्तरा, मां-पिउ नू न तडफ़ाईं पुत्तरा’ इत्यादि स्लोगनों के साथ बजवाड़ा क्षेत्र के लोगों को नशे न करने तथा कैंसर जैसी बीमारियों के लिए जिम्मेदारी से तंबाकू और धूम्रपान का त्याग करने का संदेश दिया।

रैली को रवाना करने से पहले प्रिंसिपल सूद ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे समाज को नशा एक दीमक की तरह खोखला कर रहा है। बहुत सारे युवा नशे की लत से आपना जीवन बरबाद कर चुके है। समाज में अपराधों के बढऩे का भी एक कारण नशे की लत है। अगर हम आज नहीं जागे तो कल बहुत देर हो चुकी होगी।

इसलिए समाज के हर नागरिक खासकर छात्रों का फर्ज बनता है कि वह आगे आएं और लोगों को नशे प्रति आगाह करते हुए नशा मुक्त समाज के निमार्ण में अपना योगदान दें। उन्होंने सभी छात्रों को नशे के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने का प्रण करवाया। रैली को सफल बनाने में समूह स्कूल स्टाफ ने योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here