शिक्षा विभाग के निर्देश पर जिले के स्कूलों में बच्चों तथा अभिभावकों के हुए क्विज मुकाबले

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा विभाग पंजाब के निर्देशों पर जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल की अगुवाई में द वर्ड ऑफ द डे (अंग्रेजी व पंजाबी) के आधार पर समूह एस.सी.आर.टी. स्कूलों के छठी से बाहरवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों, समूह स्कूल स्टाफ शिक्षा विभाग के अधिकारियों तथा बच्चों के अभिभावकों के क्विज मुकाबले करवाए गए।

Advertisements

– डी.ई.ओ. लेहल व प्रिं. शैलेन्द्र ठाकुर ने किया स्कूलों का निरीक्षण, बच्चों व अभिभावकों से की भेंट

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल व जिला स्कूल शिक्षा सुुधार कमेटी के इंचार्ज प्रिंसिपल शैल्द्र ठाकुर ने जिले के स्कूलों में जाकर इस कार्यक्रम का निरीक्षण किया तथा बच्चों एवं उनके अभिभावकों से बातचीत की। इन ऑनलाइन मुकाबलों में विभाग की तरफ से भेज गए वर्ड ऑफ द डे के तहत शब्द अंग्रेजी व पंजाबी के आधार पर दोनों विषयों से 10-10 बहुवैकल्पिक प्रश्र पूछे गए।

उन्होंने बताया कि अंग्रेजी क्विज के तीन स्तर छठी- 8वीं, 9वीं-10वीं, 11वीं-12वीं हुए तथा पंजाबी क्विज के दो स्तर 6वीं-8वीं व 9वीं-12वीं थे। जिन दोनों विषयों में विद्यार्थियों ने अलग-अलग क्विज मुकाबलों में भाग लिया। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से जारी की गई वैबसाईट के माध्यम से यह मुकाबले आनलाइन करवाए गए। उन्होंने ने बताया कि कक्षानुसार विजेताओं को प्रशंसा करके हौंसला बढ़ाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here