जिले में सुचारु ढंग से लागू किए जाएंगे ट्रैफिक नियम: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि जिले में सुचारु ढंग से ट्रैफिक नियम लागू किए जाएं, ताकि जिला वासियों को ट्रैफिक समस्या का सामना न करना पड़े। वे आज जिला सडक़ सुरक्षा कमेटी की बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। इस मौके पर एस.एस.पी. गौरव गर्ग, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

– कहा, सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत स्कूल बसों की चैकिंग यकीनी बनाई जाए

जिलाधीश सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी को हिदायत की कि ट्रैफिक नियम संबंधी अधिक से अधिक जागरु कता फैलाई जाए। इसके अलावा ओवर लोडिड व ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना कनरे वाले वाहन चालकों पर ट्रैफिक नियम मुताबिक चालान सहित कार्रवाई यकीनी बनाई जाए। उन्होंने जिला वासियों को अपील की कि ट्रैफिक नियमों का पालन न करने पर सडक़ हादसे होते हैं, इस लिए ट्रैफिक नियमों का पालन यकीनी बनाया जाए।

– जिला सडक़ सुरक्षा कमेटी की बैठक की

डिप्टी कमिश्नर ने ‘सेफ स्कूल वाहन स्कीम’ के अंतर्गत स्कूली बसों की चैकिंग यकीनी बनाने की हिदायत की, ताकि जहां स्कूली विद्यार्थियों की सुरक्षा यकीनी बनाई जा सके, वहीं ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नियमों मुताबिक कार्रवाई की जा सके। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस को हिदायत करते हुए कहा कि स्कूल-कालेजों की छुट्टी के दौरान विशेष तौर पर चैकिंग की जाए व उल्लंघना सामने आने पर चालान काटे जाएं। उन्होंने जहां स्कूलों-कालेजों के प्रिंसिपलों को निर्देश दिए कि समय-समय पर विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों से परिचित करवाया जाए, वहीं मां-बाप को अपील की कि हैलमेट सहित ट्रैफिक नियमों का पालन करने के बाद ही वे अपने बच्चे को घर से बाहर जाने की आज्ञा दें।

ईशा कालिया ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से जिला सडक़ सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है और इस सप्ताह दौरान जिला बाल सुरक्षा अधिकारी, ट्रैफिक पुलिस व रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी की ओर से साझे तौर पर ‘सेफ स्कूल वाहन स्कीम’ के अंतर्गत स्कूली बसों की चैकिंग की जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा सप्ताह हर माह मनाया जाए, ताकि ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु ढंग से लागू किया जा सके। इस मौके पर सडक़ सुरक्षा कमेटी के सदस्यों से सुझाव भी लिए गए व नगर निगम की ओर से आने वाले दिनों में किए जा रहे प्रयासों के बारे में अहम विचार विमर्श भी हुआ। इस मौके पर एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन, कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह, सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी करन सिंह, अश्वनी कपूर के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी व एन.जी.ओ. के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here