पार्षद व अधिकारी गरीब लोगों के दरवाजे तक पहुचाएं जरूरत का सामान: डीएम

logo latest

राजौरी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। कोरोना वायरस के मद्देनजर लगे लॉकडाउन से गरीब व मजदूरों को रोजमर्रा की जिंदगी में कोई परेशानी न आएं जिसके लिए कानून का पालन बनाएं रखने के लिए जिला अधिकारियों व नगरपरिषद राजौरी के सदस्यों के साथ एक बैठक की गई।

Advertisements

डीसी ने बैठक में मौजूद पार्षद सदस्यों व अधिकारियों को कहा कि इस इस लॉक डाउन में हर जरूरतमंद गरीब के दरवाजे पर जरूरत का सामान पहुंचना चाहिए। सोमवार को प्रशासन द्वारा आयोजित की गई बैठक में एमसी (नगरपरिषद) राजौरी के चेयरमैन आरिफ जट्ट, वार्ड पार्षदों और जिले की सिविल सोसाइटी के सदस्य उपस्थित थे।

– सिविल सोसायटी के सदस्यों के साथ की बैठक

डीएम राजौरी मोहम्मद नजीर शेख ने बैठक के दौरान कहा कि सिविल सोसाइटी के सदस्य संकट की इस घड़ी के दौरान एक वेहतर भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने इस माहमारी से लडऩे में सिविल सोसाइटी से बड़ा सहयोग हैं और उन्होंने इस घड़ी में आगे आने के लिए कहा। इस कठिन परिस्थिति में जिला प्रशासन का समर्थन करने को कहा। डीसी राजौरी ने कहा कि बाहरी राज्य व जिला के लोग जो लॉक डाउन के मध्यनजर उन्हें जो समस्या आ रही है उन्हें सुविधा उपलब्ध करवाएं। बाहरी क्षेत्रों के जो मजदूर है। उन्हें रोजमर्रा की जिंदगी में कोई परेशानी न आए।

उनतक आवश्यक वस्तुओं को बिना किसी देरी के पहुंचाए। बाहरी लोगों व मजदूरों को कोई कठिनाई नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन बेसहारा, गरीबों को सभी आवश्यक सामान उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है,जिले में शारीरिक और मानसिक रूप से विकलांग लोगों की भी मदद की जा रही है। सिविल सोसाइटी के सदस्यों का भी फर्ज है कि वह उनकी परेशानियों को समझें। उनकी मदद करें। आवाम को घरों से बाहर कम से कम निकलने को कहें।

जरूरत मंद लोगों तक सुविधा उपलब्ध करवाने में पार्षदों सही भूमिका निभा सकते हैं। गरीब लोगों के दरवाजे पर पहुचाएं जरूरत का सामान। वार्ड पार्षदों को कहा कि आपके वार्ड में कोई जरूरतमंद रहना नहीं चाहिए जिससे राशन न मिला हो। डीएम ने कहा कि लोगों के दरवाजे पर आवश्यक वस्तुओं के वितरण की प्रक्रिया को कारगर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं राशन दिया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपने घरों में सुरक्षित रहने की भी अपील की ताकि महामारी का खतरा कम हो।

बैठक में एडीसी राजौरी शेर सिंह, सहायक आयुक्त राजस्व (एसीआर) मोहम्मद अशरफ, डीएसईओ बिलाल मीर, जिला पंचायत अधिकारी अब्दुल ख़बीर, सहायक निदेशक(एडी) खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मुख्तार अहमद लोन, तहसीलदार राजौरी शेराज चौहान, ने भाग लिया। व्यापार मंडल अध्यक्ष राजौरी राजेश गुप्ता, अब्दुल कयूम डार, एमसी उपाध्यक्ष भारत भूषण वार्ड पार्षद खुर्शीद मीर जनुम, सुभाष चन्द्र, जिले के अन्य प्रमुख नागरिक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here