मजदूरों से भरी नाव डूबी, एक की मौत, 20 घंटे बाद भी नहीं पहुंची एसडीआरएफ टीम

बछवाड़ा/बेगूसराय(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। भगवानपुर प्रखंड से आकर बछवाड़ा के दियारा इलाके में गेहूं कटनी करने आई महिला की गंगा नदी में डूबने से हो गई।

Advertisements

प्रत्यक्षदर्शी एवं मृत्तिका की सास धनेश्वरी देवी ने बताया कि वह अपने गांव लगभग 15 मजदूरों के साथ विगत तीन दिनों से दियारा में रहकर गेहूं कटनी कर रही थी। वीरवार की शाम वापिस आने के क्रम में नाव जर्जर रहने के कारण डूबने लगी। बीच मजधार में नाव को डूबते देख नाव पर सवार मजदूरों में अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया।

इसी दौरान कुछ मजदूरों ने नाव से कुदकर अपनी जान बचाई तथा तैराकी कर किनारे तक पहुंचे। वहीं, नाव के साथ आधे दर्जन मजदूरों को डूबते देख आसपास के किसान एव मजदूरों की सहायता से रेस्क्यू कर मजूदरों को निकाला गया। रेस्क्यू के दौरान सुबोध दास की पत्नी मीरा देवी की तलाश की गई परंतु उसे खोज पाना मुश्किल हो गया, तथा काफी घंटे बीत जाने बात लोगों ने इसकी सूचना बछवाडा़ थानाध्यक्ष को दी। तत्पश्चात थानाध्यक्ष ने डूबी मजदूर महिला की तलाश करने के लिए एसडीआरएफ की टीम को सूचित किया।

घटना को 20 घंटे बीत जाने के बाद भी एसडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर नहीं पहुंची। इधर ग्रामीणों का रेस्क्यू लगातार चल रहा था। ग्रामीणों के रेस्क्यू दौरान शुक्रवार की दोपहर उक्त महिला के शव को बाहर निकाला। समाचार प्रेषण तक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने की प्रक्रिया चल रही थी। परिजनों द्वारा आपदा मुआवजा हेतु सीओ सुरजकांत को आवेदन दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here