डाक विभाग लाभार्थियों के घर जाकर बांट रहा बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता स्कीमों संबंधी पेंशन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर डाक विभाग की ओर से बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता स्कीमों संबंधी घरों में जाकर ही पेंशन वितरित की जा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक 4111 लाभार्थियों को 79,16,899 रुपए पेंशन वितरित की जा चुकी है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए कफ्र्यू लगाया गया है व कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को घरों में ही जरुरी वस्तुएं मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जारी की गई बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता स्कीमों संबंधी पेंशन भी डाक विभाग की ओर से घरों में ही बांटी जा रही है।

पोस्ट आफिस के सीनियर सुपरिटेंडेंट मंदिर राणा ने बताया कि डाक विभाग के करीब 550 कर्मचारियों की ओर से कफ्र्यू के दौरान घर-घर पेंशन वितरित की जा रही है। उन्होंने खुशी प्रकट करते हुए कहा कि केंद्र की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक होशियारपुर टॉप 20 में शामिल हो गया है। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर पेंशन वितरण के दौरान सामाजिक दूरी बरकरार रखने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं और यह कर्मचारी पेंशन वितरण के दौरान लाभार्थियों को कोरोना से बचाव के लिए सावधानियां अपनाने की भी सलाह दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here