220 के.वी सब स्टेशन टी-1 ट्रांसफार्मर में लगी भयंकर आग, काबू पाने में जुटी फायर ब्रिगेड, शहर व 800 गांवो की बिजली बं

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर के जालंधर रोड़ स्थित पावर कॉम के 220 केवी सब स्टेशन में आज 15 जुलाई को सायं करीब 5 बजे भयंकर आग लग गई। आग लगने के कारण कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया और हर कोई आग पर काबू पाने में जुट गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचक आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया था। आग लगने के तुरंत बाद कर्मचारियों ने एहतियात के तौर पर सब स्टेशन से सप्लाई होने वाली सभी फीडरों की बिजली सप्लाई बंद कर दी थी। बताया जा रहा है कि टी-1 ट्रांसफार्मर की मुख्य केबल में आग लग गई तथा ट्रांसफार्मर भी नीचे से फट गया।

Advertisements

जिस कारण फीडर में देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। टी-1 ट्रांसफार्मर सब स्टेशन का सबसे हमहत्वपूर्ण ट्रंांसफार्मर होता है जिससे शहर के सभी फीडरों के साथ-साथ गांवों में बिजली सप्लाई के लिए स्थापित 66 के.वी सब स्टेशनों को बिजली सप्लाई होती है। आग के कारण फिलहाल यहां से चलने वाले सभी फिडरों की सप्लाई बंद कर दी गई है। ख्रबर लिखे जाने तक आग पर काबू पाए जाने की कोशिशें चल रही थी, तथा किसी भी तरह की जानी नुकसान की कोई खबर नहीं है।

अधिकारियों के अनुसार आग बुझने के बाद नुकसान का सही आंकलन हो पाएगा तथा इसके बाद ही इसकी मरम्मत का कार्य शुरू किया जाएगा। इसमें कितना समय लगेगा संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि यह तो आग बुझने के बाद मरम्मत का काम शुरू होने पर ही हबताया जा सकेगा। फिलहाल एहतियात के तौर पर यहां से सप्लाई होने वाले सभी फीडरों की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई है।

2 COMMENTS

  1. It was better to flash news in FB to make public understand the reason for power failur rather than giving long news at later stage
    Thanks

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here