मतदान के दौरान अध्यापकों की विशेष सेवाओं को सम्मान देने के लिए मनाया जायेगा अध्यापक दिवस: सी.ई.ओ

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। चुनाव प्रक्रिया में अध्यापकों के कीमती योगदान को मान्यता देने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी (सी.ई.ओ.) पंजाब की तरफ से अध्यापक दिवस को विशेष ढंग के साथ मनाने का फ़ैसला किया गया है।
इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्धी एक विशेष समागम आयोजित करने की योजना बनाई गई है जिसमें पंजाब के सभी 22 जिलों के सरकारी स्कूलों, कालेजों, आई.टी.आईज़, पौलीटैकनिकलों के साथ साथ सरकारी सहायता प्राप्त संस्थाओं के समूह अध्यापन स्टाफ के लिए एक मुकाबला आयोजित किया जायेगा जिन्होंने पिछले समय के मतदान के दौरान प्रीजाईडिंग अफसरों / पोलिंग अफ़सरों / ब्लाक स्तरीय अधिकारियों / सुपरवाइजरों / मास्टर ट्रेनरों आदि के तौर पर अपनी सेवाएं दी थी या इस समय चुनाव प्रक्रिया के दौरान अपनी सेवाएं के रहे हैं। राइट अप के लिए नीचे दिए तीन विषयों (किसी भी पर 500 शब्द से अधिक न हो) सम्बन्धी ऐंटरियों के लिए आवेदन किया जा सकता है:-
1. मतदान के दौरान तजुर्बे,
2. चुनाव ड्यूटी को और ज्यादा सुखद बनाने के लिए सुझाव,
3. कोविड -19 के दौरान मतदान में ड्यूटी करने सम्बन्धी चुनौतियां
प्रवक्ता ने बताया कि 22 जिलों में से हरेक की सर्वोत्त्म प्रविष्टि को एक सर्टिफिकेट दिया जायेगा और सभी 22 जिलों में से चुनी गई उत्तम ऐंटरियों में से पहली तीन सर्वोत्त्म ऐंटरियों को नकद इनाम और एक -एक सर्टिफिकेट दिया जायेगा। 25 जनवरी को राष्ट्रीय वोटर दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय विजेताओं को सम्मानित भी किया जायेगा।
उन्होंने आगे कहा कि इसमें हिस्सा लेने वाले अपनी ऐंटरियां 31 अगस्त, 2020 तक जि़ला सवीप नोडल अफ़सरों के पास जमा करवाएंगे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here