किसान चक्का जाम आंदोलन को शिवसेना ने दिया समर्थन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। किसान आंदोलन में चक्का जाम के समर्थन में शिवसेना के पंजाब उपाध्यक्ष रणजीत राणा व जिला प्रमुख शशी डोगरा के साथ शिवसेना की पूरी टीम चण्डीगढ़ बाईपास धरना स्थल पर जाकर किसान आंदोलन को पूरा समर्थन दिया। इस अवसर पर किसान नेता गुरिन्द्र सिंह गोल्डी, मास्टर इंद्रजीत , हरभजन वधावन और जसबिन्द्र जुगनू व अन्य किसान भाइयों ने शिवसेना के इस कदम का स्वागत किया।

Advertisements

इस मौके पर किसानों को संबोधित करते हुए शिवसेना राज्य उपाध्यक्ष रणजीत राणा ने कहा कि शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष व महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देश पर सांसद सदस्य संजय राऊत द्वारा दिल्ली जाकर किसान आंदोलन का हौंसला बुलंद करने हेतु किसान नेता राकेश टिकैत से मिलकर किसान आंदोलन को समर्थन दिया जिससे आंदोलन और मजबूत हुआ । इस दौरान रणजीत राणा ने किसान धरने को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि बिल के तीनों कानून रद्द करने ,फसलों की एमएसपी का कानून बनाने की गारंटी के बिना यह आंदोलन समाप्त नहीं होने वाला संघर्ष शांतिमय ही रहेगा शिवसेना भाजपा सरकार की दमनकारी नितियों के खिलाफ है क्योंकि भाजपा सरकार ने अभी तक किसानों के प्रति दुशमनी का इजहार ही किया है।

सरकार किसान आंदोलन को असफल करने के लिए अपनी सांप्रदायिक दंगे करवाने की नीति की चाल चल रही है जिसे शिवसेना कभी सफल नहीं होने देगी क्योंकि किसानों ने संविधान द्वारा दिए अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए चक्का जाम का आह्वान किया है और आज सफल चक्का जाम से सरकार को यह संकेत समझ लेना चाहिए कि जनता भी इस आंदोलन को स्वीकार कर चुकी है अब यह आंदोलन और तीव्र होने जा रहा है। इसलिए भाजपा सरकार अहंकार छोड़ कर कृषि बिल वापिस ले अपने हक के लिए लड़ रहे किसानों को अपनी गंदी राजनीति का शिकार बनाना छोड़े। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 26 जनवरी वाले दिन जितने भी किसान भाइयों को गिरफ्तार किया गया है, उन्हें रिहा किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here