सरकारी कॉलेज होशियारपुर में ’’अध्यापक दिवस’’ मनाया गया

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़):,सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसीपल जोगेश की अगुवाई में रेड रिबन क्लब के इ्रचार्ज प्रो. विजय कुमार  तथा प्रो. रणजीत कुमार के सहयोग से ’’अध्यापक दिवस’’ मनाया गया। इस अवसर पर सैमीनार, कविता उच्चारण, पोस्टर मेकिंग से संबंधित समारोह करवाये गए। इस दिवस को मनाने के प्रारम्भ में ज्योति प्रज्वलित की गई तथा केक काटा गया। 

Advertisements

इस अवसर पर प्रिंसीपल जोगेश ने कहा कि कॉलेज अध्यापकों, विद्यार्थियों तथा अनुशासन से ही सम्पूर्ण हो सकता है। उन्होने भारतीय तथा विदेशी शिक्षा के अन्तर को स्पष्ट करते हुए भारतीय शिक्षा पर गर्व महसूस किया। रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने पुराने समय के गुरु शिष्य के संबंधों की चर्चा करते हुए वर्तमान कालीन गुरु शिष्य के संबंधों पर चिन्ता व्यक्त की। उनके द्वारा प्रिंसीपल को डा. राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर मनाये जाने वाले अध्यापक दिवस पर उनके आदर्शों और सिद्धांतों पर चलने के लिए प्रेरित किया ताकि पुराने संबंधों को फिर से कायम किया जा सके। 

इस अवसर पर बलजिन्द्र कौर, हिना कुमारी, तथा सुभाष कुमार ने अध्यापकों पर लिखी गई कविताओं का उच्चारण करके सब का मन मोह लिया। विद्यार्थी साहिल ने विद्यार्थियों की तरफ से प्रिंसीपल तथा अध्यापकों को फूल भेंट करके इस दिवस की बधाई दी। कॉलेज स्टाफ के अतिरिक्त बड़ी संख्या में विद्यार्थी इस समय उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here