शिव शक्ति सेवा समिति रजिस्टर्ड और बालासाहेब ठाकरे शिवसेना ने देश की आयरन लेडी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया

होशियारपुर ( द स्टैलर न्यूज़)। शिव शक्ति सेवा समिति के प्रधान प्यारेलाल व वरिष्ठ पदाधिकारियों की ओर से शिव शक्ति राधे कृष्ण मंदिर कमेटी बाजार की ओर से देश की पूर्व प्रधानमंत्री शहीद इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उनके देश के प्रति कामों को याद किया गया । इस अवसर पर विशेष तौर शिवसेना बालासाहेब ठाकरे के वरिष्ठ पदाधिकारी जिला प्रभारी शशि डोगरा जिला प्रधान राजेंद्र कुमार जिला उपप्रधान शम्मी शर्मा जिला कार्यकारी प्रधान विजय ठाकुर शिवसेना प्रवक्ता साहिल दत्ता शहरी प्रभारी संजीव सूद बस शिव शक्ति सेवा समिति के पदाधिकारी अंकित सूद पवन कुमार इंद्र कुमार बिट्टू राकेश कुमार नरेंद्र कुमार कुकू और रवि कुमार भी उपस्थित हुए । इस अवसर पर शशि डोगरा राजेंद्र कुमार और प्यारेलाल वह विजय ठाकुर और प्रेस प्रवक्ता साहिल दत्ता ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया की इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर को देश की पहली महिला प्रधानमंत्री जिसे आयरन लेडी के नाम से भी भारत में पुकारा जाता है क्योंकि उन्होंने आजादी से पहले ही देश को आजाद करवाने के लिए अपने प्रभावशाली भूमिका निभाई थी देश पर चाइना की साजिश के तहत पाकिस्तान में 1971 में भारत पर हमला कर दिया जिसे इस लोह महिला ने बिना घबराए पाकिस्तान के हमले का जवाब देते हुए उनसे बंगलादेश छीन कर विश्व में भारत का की ताकत का लोहा मनवाया और पाकिस्तान के 90000 से ज्यादा फौजियों से समर्पण करवा कर पाकिस्तान की नाक रगड़वाई थी ।

Advertisements

इंदिरा गांधी शुरू से ही स्वतंत्रता संग्राम में सक्रिय रहीं। बचपन में उन्होंने च्बाल चरखा संघज् की स्थापना और असहयोग आंदोलन के दौरान देश की सहायता के लिए 1930 में बच्चों के सहयोग की च्वानर सेनाज् की स्थापना की सितम्बर 1942 में उन्हें जेल तक में डाल दिया गया। उन्होंने अपने दृढ़ निश्चय से पाकिस्तान के खाली स्थान बनाने के इरादे को नष्ट करते हुए अमृतसर में दरबार साहब को अंत तक वादियों के चुंगल से बचाने के लिए कार्रवाई करके देश के टुकड़े होने से बचाया था उनके कुशल नेतृत्व को रूस और अमेरिका समेत सारे विश्व में आज तक सराहा जाता है आज उनकी पुण्यतिथि पर उनको याद करते हुए पुष्प मालाएं भेंट की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here