भगवंत मान बताए बिजली के घोर संकट से उबारने के लिए क्या कदम उठाए: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व मेयर शिव सूद, विजय पठानिया, यशपाल शर्मा द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि आगामी समय में पंजाब को घोर  बिजली संकट का सामना करना पड़ सकता है। आम आदमी पार्टी की सरकार बिना सोचे समझे तथा हिसाब- किताब लगाएं  घोषणाएं तो कर देती है परंतु उन्हें पूरा करने की योजना  बनाने पर  ध्यान नहीं दिया जाता। इसका जीता जागता उदाहरण पंजाब  पर मुफ्त बिजली  की सब्सिडी 19  हजार करोड़ रुपए प्रति वर्ष पहुंचा चुकी का हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि  अगर सरकार पॉवरकॉम के 13 हजार 175 करोड़ों रुपए सब्सिडी के तुरंत अदा नहीं करती तो पंजाब बिजली के घोर संकट में पड़ कर ब्लैक आउट हो सकता है।  

Advertisements

इतना ही काफी नहीं है परंतु हैरानी  की बात यह है कि पंजाब सरकार के विभिन्न कार्यालयों ने  भी अभी तक कुल मिलकर बिजली बोर्ड के 2600 करोड़ रूपये बकाया देने  हैं।  जिसकी जिम्मेदारी भी पंजाब सरकार की है। अगर विभिन्न विभागों के बिल  नहीं भरे जाते  तो सरकारी कार्यालयों का कामकाज ठप होने से जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर सब्सिडी  तथा बिल ना देने के बकाये के बोझ के कारण कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहे तथा खाली पड़े पद  नहीं भरे जा सकते। बिजली बोर्ड की यह  आर्थिक खस्ता हालत जोकि पंजाब सरकार की गलत  कार्यप्रणाली के कारण  बनी हैं  उसके चलते आगामी  धान की बिजाई के सीजन में पंजाब में बिजली का बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पी.एस.ई.बी  इंजीनियर एसोसिएशन  की चेतावनी से पंजाब में हाहाकार मच गया है। इसलिए भगवंत मान पंजाब के  लोगों को बताएं कि इस  बिजली संकट से पंजाब को उबारने  के  लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here