कबड्डी टूर्नामैंट 23 जुलाई से, स्कूल, गांव व क्लबों के खिलाड़ी ले सकते हैं भाग: गुरप्रीत सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार के खेल व युवक सेवाएं विभाग की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित उप मंडल स्तर पर कबड्डी (नैशनल स्टाइल) टूर्नामैंट 23 से 26 जुलाई तक करवाए जाएंगे। टूर्नामेंट में अंडर-14,18 लडक़े-लड़कियां व अंडर-25 पुरुषों व महिलाओं के मैच करवाए जाएंगे, जिनमें उप मंडल गढ़शंकर का मैच सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल गढ़शंकर, होशियारपुर का मैच सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल बागपुर, दसूहा का मैच सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल गढ़दीवाल व मुकेरियां उप मंडल का मैच सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल पलाहड़ (तलवाड़ा) में करवाया जाएगा।

Advertisements

उक्त स्थानों पर अंडर-14 के 48 से 59 किलो भार वर्ग का मैच 23 जुलाई, अंडर-18 के 58 से 60 किलो भार वर्ग का मैच 24 जुलाई व अंडर 25 के पुरु षों के 85 किलो से ज्यादा के भार वर्ग व महिलाओं के 75 किलो से ज्यादा के भार वर्ग का मैच 25 जुलाई को करवाया जाएगा। जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उप मंडल स्तर पर होने वाले इन मैचों का उद्घाटन संबंधित एस.डी.एम्ज साहिबान की ओर से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में उप मंडल से संबंधित सभी स्कूल, गांव व क्लबों के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में अंडर-14 में भाग लेने वाले खिलाड़ी की आयु 1-1-2006 या इसके बाद, अंडर-18 में भाग लेने वाले खिलाड़ी की आयु 1-1-2002 या इसके बाद व अंडर-25 में भाग लेने वाले पुरुष व महिला की आयु 1-1-1995 या उसके बाद की होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को खेल विभाग की ओर से रिफ्रेशमेंट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भाग लेने वाले खिलाड़ी अपने जन्म का असली प्रमाण पत्र कार्यालय की ई मेल आई.डी [email protected] पर टीम की टूर्नामेंट के लिए लिस्ट भेज कर अपनी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि टीम समरी शीट की हार्ड कापी अपने साथ लाएं, जिसको वे संबंधित उप मंडलों के टूर्नामेंट के स्थान पर कबड्डी के कन्वीनर को जमा करवाएंगे। उन्होंने कहा कि उक्त लिस्ट गांव की पंचायत या स्कूल से प्रमाणित होनी अनिवार्य है। समरी शीट विभाग निर्धारित प्रोफार्मे में भर कर उपरोक्त ई-मेल पर मेल की जाए। उन्होंने कहा कि यह मेल 22 जुलाई दोपहर 3 बजे तक पहुंच जाए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here