जिले में कोविड वैक्सीन के दूसरे पढ़ाव की शुरुआत, 137 फ्रंटलाइन वर्करों का हुआ कोविड-19 टीकाकरण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 की रोकथाम के लिए शुरु हुए टीकाकरण अभियान के अंतर्गत आज जिले में दूसरे पढ़ाव की शुरुआत स्थानीय पुलिस लाइन अस्पताल से हुई जहां एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल सहित कुल 137 फ्रंटलाइन वर्करों का कोविड-19 टीकाकरण हुआ।

Advertisements

एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए कोविशील्ड इंजेक्शन लगवाने के बाद बताया कि पुलिस लाइन अस्पताल में टीकाकरण का विशेष कैंप शुरु किया गया है जो कि 5 दिन लगातार जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि इस विशेष कैंप के दौरान जिला पुलिस के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन दी जाएगी जो कि पहली खुराक से 28 दिन बाद दोबारा दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता की ओर से सबसे पहले कोविड वैक्सीन लगवा कर कोरोना महामारी के संकट के समय फ्रंट लाइन वर्करों के तौर पर काम करने वाली पंजाब पुलिस के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए उत्साहित किया गया था। उन्होंने बताया कि आज स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों व टीकाकरण माहिरों की ओर से शुरु किए गए दूसरे पढ़ाव में उनके अलावा एस.पी(एच) रमिंदर सिंह, एस.पी(डी) रविंदरपाल सिंह संधू, एस.पी(पी.बी) मंदीप सिंह, डी.एस.पीज गुरप्रीत सिंह गिल, जगदीश राज अत्री, अमर नाथ, प्रेम सिंह आदि ने टीकाकरण करवाया।

कोविड वैक्सीन को लेकर किसी भी तरह से डर या अफवाह से दूर रहने की अपील करते हुए एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने लोगों को आह्वान किया कि कोविड का इंजेक्शन इस बीमारी की असरदार ढंग से रोकथाम के लिए अति जरुरी है, जिसके लिए सभी को सार्वजनिक हितों के मद्देनजर यह टीकाकरण करवाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद हर व्यक्ति तो आधे घंटे के लिए निगरानी में रखा जाता है व उसको दूसरी डोज 28 दिनों के बाद देने के बारे में जानकारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी भी किस्म का फिक्र न रखते हुए हर नागरिक को यह इंजेक्शन जरुर लगवाना चाहिए ताकि कोरोना से हम सभी सुरक्षित रह सकें।
वर्णनीय है कि आज कुल लगे 13 इंजेक्शनों में से 83 इंजेक्शन पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के लगाए गए जबकि 54 इंजेक्शन फ्रंट लाइन वर्करों के लगाए गए।
टीकाकरण की शुरुआत के मौके पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखवीर सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग के अलावा पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here