एन.सी.सी व एन.एस.एस. वालटियर्स ने डी.ए.वी. स्कूल में मनाया वन महोत्सव

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। वातावरण में बढ़ते प्रदूषण एवं पर्यावरण सुरक्षा के प्रति बरती जा रही उदासीनता को दूर करने एवं वृक्षारोपण के लिए लोगों को जागरूक किया जाना जरूरी है। उक्त बात डी.ए.वी. कालेज मैनेजिंग कमेटी के सचिव प्रिं. डी.एल. आनंद ने स्थानीय डी.ए.वी. सीनियर सैकेंडरी स्कूल होशियारपुर में आयोजित वन महोत्सव के संबोधित करते हुए कही। उन्होंने पौधारोपण कर वन महोत्सव की शुरूआत की। एन.सी.सी. कैडेट्स और एनएसएस वॉलंटिर्स ने वृक्षारोपण किया। इस दौरान विद्यालय के शिक्षक संतोष रावत के साथ विद्यालय के छात्रों ने विद्यालय परिसर में करीब 50 छायादार व फलदार वृक्ष लगाए।

Advertisements

पर्यावरण संरक्षण के लिए पंजाब सरकार की ओर से हर गांव में 550 पौधे लगाने की योजना के तहत आई-हरियाली एप के जरिए वन विभाग से पौधे प्राप्त कर वृक्षारोपण किया। इस दौरान सभी ने पर्यावरण सुरक्षा के साथ-साथ लगाए गए पेड़ों की सुरक्षा का भी संकल्प लिया। स्कूल की प्रिंसिपल मोनिका सूद ने परिसर को हरा-भरा बनाने के साथ ही छात्रों से अपने सभी साथियों, अपने घरों, व मोहल्लों में भी पौधारोपण करने के लिए लोगों को प्रेरित करने तथा कम से कम एक पौधा अवश्य लगाने को प्रेरित किया।

इस दौरान डी.ए.वी. कालेज मैनेजिंग कमेटी के पदाधिकारी प्रो. आरएम भल्ला, शरणजीत सैनी, वाईपी जोशी सहित स्कूल के अध्यापक और विद्यार्थी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here