कोरोना के चलते स्कूलों द्वारा विद्यार्थियों को करवाई जा रही आनलाइन पढ़ाई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना के चलते बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा देने के लिए सरकारी स्कूल लगातार आगे आ रहे हैं। सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर के अध्यापकों ने इसी कड़ी के तहत स्कूल के छठी, सातवीं तथा आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को नए शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत करते हुए आनलाइन पढ़ाई शुरू करवाई। इस मौके पर स्कूल के सीनियर अध्यापक रजनीश गुलियानी ने कहा कि आज का दौर तकनीक का दौर है इसलिए हमें इसका लाभ उठाते हुए बच्चों को शिक्षा के साथ लगातार जोड़ते हुए उन्हें सभी विषयों की जानकारी देनी चाहिए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि बच्चे भी अब ऑनलाइन शिक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार है जब भी उन्हें किसी विषय को लेकर कोई शंका होती है तो वह जूम मीटिंग के माध्यम से अपने अध्यापक को प्रश्न करते हैं उन्हें वहीं पर उसका उत्तर भी मिल जाता है। मुख्य अध्यापक रविंद्र पाल सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों में जानने की जिज्ञासा ने कहा कि सबसे अधिक होती है क्योंकि वे हर विषय को समझ कर कंठस्थ करना चाहते हैं ताकि भविष्य में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े ।

उन्होंने कहा कि जूम कक्षाओं के माध्यम से बच्चे अपने आप को कक्षा में उपस्थित महसूस करते हैं अध्यापक भी अपने बच्चे की हर क्रिया को बारीकी से देख रहा होता है पिछले साल भी अध्यापकों ने लगातार कई माह तक बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जिसके बल पर बच्चों ने पंजाब अचीवमेंट सर्वे में भाग लेते हुए शानदार कारगुजारी का प्रदर्शन किया।उन्होंने कहा कि माननीय शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार तथा जिला शिक्षा अधिकारी गुरशरण सिंह तथा उप जिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार स्वयं भी जूम क्लासेस के साथ जोडक़र बच्चों की हौसला अफजाई करते हैं। इस बैठक में रमेश सिंह मिर्जापुर, दलवीर सिंह, करनजीत कौर इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here